हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ज्ञान कुंभ प्रतियोगिता में मंडी का डंका, प्रदेशभर में हासिल किया पहला और तीसरा स्थान - GYAN KUMBH PRATIYOGITA

Gyan kumbh pratiyogita: ज्ञान कुंभ प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में मंडी जिला का प्रदर्शन बेहतरीन रहा. मंडी जिले से दो होनहारों ने प्रदेशभर में टॉप के 3 स्थानों में दो स्थान हासिल किए हैं. डिटेल में पढ़ें खबर...

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Published : 4 hours ago

GYAN KUMBH PRATIYOGITA
ज्ञान कुंभ प्रतियोगिता में मंडी का डंका (ETV Bharat)

मंडी: "शिक्षा से आत्मनिर्भर भारत विषय" पर आधारित ज्ञान कुंभ प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन हाल ही में हुआ था. अब इस एग्जाम का रिजल्ट घोषित हो चुका है. इस प्रतियोगिता में मंडी जिला का प्रदर्शन अच्छा रहा. टॉप-3 में मंडी जिला के होनहारों ने दो स्थान झटके हैं. उच्च शिक्षा वर्ग में राजकीय वल्लभ महाविद्यालय मंडी के कनन ठाकुर प्रदेशभर में प्रथम स्थान पर रहे हैं. यह ज्ञान कुंभ प्रतियोगिता सितंबर महीने की 22 सितंबर को आयोजित की गई थी.

इसमें स्कूल स्तरीय व उच्च शिक्षा स्तरीय वर्ग शामिल किए गए थे. इस प्रतियोगिता में देशभर के छात्रों ने भाग लिया. पहले तीन स्थानों पर रहे छात्रों का संवाद कार्यक्रम पहली व दो अक्तूबर को हरिद्वार के देव संस्कृति विश्वविद्यालय में हुआ. संवाद कार्यशाला के समापन पर उत्तराखंड के राज्यपाल रिटायर लेफ्टिनेंट गुरमीत सिंह मुख्य अतिथि रहे, जबकि विशेष अतिथि के तौर पर आईआइटी मंडी के निदेशक लक्ष्मीधर बेहरा भी पहुंचे थे.

उत्तर क्षेत्रीय ज्ञान कुंभ प्रश्नोत्तरी के विजेताओं जिनमें मंडी कॉलेज के कनन प्रथम, पालमपुर की सृजन को दूसरा व सुंदरनगर संस्कृत कॉलेज की काजल को तीसरा स्थाल हासिल हुआ है. कनन ठाकुर को उत्तर क्षेत्रीय ज्ञान कुंभ प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में प्रथम स्थान के तौर पर स्मृतिचिन्ह व प्रमाणपत्र दिया गया. कनन ठाकुर ने अपनी सफलता का श्रेय वनस्पति विज्ञान की प्रोफेसर तारा सेन ठाकुर व अपने परिजनों को दिया.

बता दें कि कनन ठाकुर द्रंग विधानसभा क्षेत्र की सिलग पंचायत के बड़ागांव के रहने वाले हैं और वर्तमान में राजकीय वल्लभ महाविद्यालय मंडी में वनस्पति विज्ञान के प्रथम वर्ष के छात्र हैं.

ये भी पढ़ें:बिलासपुर में बनेगी भारत की दूसरी हाईब्रिड क्रिकेट पिच, धर्मशाला का मैदान सबसे पहले इस तकनीक से हुआ था तैयार

ABOUT THE AUTHOR

...view details