मध्य प्रदेश

madhya pradesh

महिलाओं ने ईंट सीमेंट से पाट दिया शिवलिंग, बोलीं-सपने में शिवजी ने आकर कही थी यह बात - Gwalior women filled shivling

सावन के महीने में शिव भक्त अपने आराध्य के लिए क्या कुछ करने को तैयार नहीं होते. लेकिन ग्वालियर में एक बड़ा ही अजीबो गरीब मामला सामने आया है, जहां तीन महिलाओं ने मंदिर पहुंचकर शिवलिंग को सीमेंट और ईटों से पाट दिया.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Aug 5, 2024, 1:15 PM IST

Published : Aug 5, 2024, 1:15 PM IST

Gwalior women filled shivling
महिलाओं ने ईंट सीमेंट से पैक किया शिवलिंग (ETV Bharat)

ग्वालियर:मध्य प्रदेश के ग्वालियर में शिव भक्ति तीन महिलाओं पर इस कदर चढ़ी की उन्होंने भोलेनाथ के शिवलिंग को ईंट मसाले से पाट दिया और इस बात की किसी को खबर तक नहीं हुई. लेकिन, जब लोगों ने देखा कि भगवान भोलेनाथ के मंदिर में शिवलिंग ही नदारद हैं और उसकी जगह ईंट मसाले का एक शिवलिंग नुमा ढांचा खड़ा हुआ था तो हर तरफ हंगामा कट गया. मामला पुलिस तक पहुंचा तो वजह सामने आने पर हर कोई अचंभित है.

महिलाओं ने ईंट सीमेंट से पाट दिया शिवलिंग (ETV Bharat)

तीन महिलाओं पर आस्था को ठेस पहुंचाने का केस
असल में ग्वालियर के सिटी सेंटर इलाके में बने एक है. मंदिर में शिवलिंग की जगह ईंट गारे से बना स्ट्रक्चर तनाव की वजह बन गया. मामले की जानकारी पुलिस को लगी तो पुलिस भी मौके पर पहुंची. कुछ देर बाद पता चला कि यह काम राजीव आवास में रहने वाली कृष्णा और उनकी दो साथी महिलाओं विमला और सरिता का है.

भोलेनाथ ने सपने में दिया था आदेश
पुलिस ने इन तीनों महिलाओं पर आस्था को ठेस पहुंचाने को लेकर मामला दर्ज करते हुए पूछताछ की. उन्होंने बताया कि, ''रात में उन्हें भोलेनाथ ने सपना देकर कहा था कि उनकी पिंडी का आकार बढ़ाना है, इसलिए उसे ढंक दो. इसी लिये उन्होंने ईंट और सीमेंट मसाले से शिवलिंग को पैक कर दिया.''

Also Read:

दुनिया का अनोखा शिव मंदिर, एक शिवलिंग में भोलेनाथ के 55 मुख और 1108 छोटे छोटे शिवलिंग

मिट्टी का शिवलिंग बना रहे थे बच्चे, तभी भरभराकर गिरी मंदिर की दीवार, मलबे में दबकर 9 मासूमों की मौत

श्मशान घाट से गायब हुई 2 महिलाओं की अस्थियां, मौके पर मिली तांत्रिक पूजा की सामग्री, परिजन पहुंचे थाने

पुलिस ने हटवाया ईंट मसाला
स्थानीय लोगों का मानना है कि इन तीनों ही महिलाओं की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है वे अक्सर मंदिर में आने जाने वाले श्रद्धालुओं को भगवान के दर्शन से भी रोकती थीं. हालांकि मौके पर पहुंचकर लोगों की आस्था को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने शिवलिंग के चारों ओर लगायी गई ईंट मसाले को हटवा दिया है. थाना विश्वविद्यालय के टीआई उपेन्द्र छारी का कहना है कि, ''तीन महिलाओं ने शिवलिंग को ईंट सीमेंट से पैक कर दिया था. मौके पर पहुंचकर शिवलिंग से ईट मसाला हटा दिया गया है. मामले में आगे की कार्रवाई जारी है.''

ABOUT THE AUTHOR

...view details