मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सिंधिया को माता-पिता की कमी नहीं खलने देंगी उमा भारती, बोलीं-मोदी के नेतृत्व में बीजेपी करेगी 500 का आंकड़ा पार - Uma Shivraj Tribute Madhavi Raje

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : May 26, 2024, 9:16 PM IST

माधवी राजे सिंधिया के निधन के बाद उन्हें श्रद्धांजलि देने वालों का तांता लगा हुआ है. रविवार को कई राजनेता ग्वालियर के जय विलास पैलेस पहुंचे और उन्हें अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए. यहां पहुंचे लोगों ने ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात की.

MADHAVI RAJE SCINDIA CONDOLENCE
माधवी राजे के निधन के बाद जय विलास पैलेस पहुंचकर लोग दे रहे श्रद्धांजलि (ETV Bharat)

ग्वालियर। राजमाता माधवी राजे सिंधिया के निधन के बाद उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए राजनेता लगातार जयविलास पैलेस पहुंच रहे हैं. रविवार को भी कई लोग उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचे और ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात की. शिवराज सिंह चौहान के अलावा राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा, मंत्री गोविंद राजपूत, मंत्री तुलसी सिलावट समेत कई लोगों ने यहां पहुंचकर अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किए. पूर्व मुख्यमंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता उमा भारती ने भी राजमाता माधवी राजे सिंधिया के निधन पर उनके परिवार से मिलकर शोक संवेदना व्यक्त की.

माधवी राजे सिंधिया को श्रद्धांजलि देने पहुंचे कई राजनेता (ETV Bharat)

'400 नहीं 500 का आंकड़ा पार करेगी बीजेपी'

उमा भारती ने कहा कि "ज्योतिरादित्य सिंधिया में वे एक बेहतर भविष्य देखती हैं. वह शुरू से ही उन्हें अपने पुत्र जैसा मानती रही हैं. इसलिए उनका फर्ज है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया को माता-पिता की कमी महसूस नहीं होने देंगी. लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के चुनाव को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी 400 नहीं बल्कि 500 का आंकड़ा पार करेगी, क्योंकि विपक्ष के पास मोदी के विचारों से लड़ने का माद्दा ही नहीं है. इंडिया गठबंधन के लोग सिर्फ ईर्ष्या की राजनीति कर रहे हैं."

शिवराज सिंह चौहान ने दी श्रद्धांजलि

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रविवार शाम को ग्वालियर पहुंचे. यहां उन्होंने राजमाता माधवी राजे सिंधिया के प्रति अपने शोक संवेदना व्यक्त की. उन्होंने कहा कि राजमाता माधवी राजे सिंधिया के निधन से वे बेहद दुखी हैं. वह एक सरलता सहजता सादगी और वात्सल्य की प्रतिमूर्ति थीं. यही कारण है कि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया एक बड़ी जिम्मेदारी संभालते हुए देश की सेवा कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि वह राजमाता को श्रद्धा के सुमन अर्पित करने के लिए यहां आए हैं. वह यहां राजमाता माधवी राजे की याद में आयोजित भजन संध्या में भी हिस्सा लेंगे.

राजस्थान के मुख्यमंत्री ने व्यक्त की शोक संवेदना

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा रविवार को ग्वालियर पहुंचे. यहां पर विमानतल से सीधे सिंधिया राजवंश के जय विलास पैलेस पहुंचे. जहां उन्होंने राजमाता माधवी राजे सिंधिया के निधन पर अपनी शोक संवेदना व्यक्त की. इस मौके पर उन्होंने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके परिवार के अन्य सदस्यों से भी मुलाकात की. करीब 15 मिनट रुकने के बाद वह विमानतल के लिए रवाना हो गए.

ये भी पढ़ें:

उज्जैन में राजमाता माधवी राजे सिंधिया की अस्थि कलश यात्रा, अस्थियां शिप्रा में प्रवाहित

ग्वालियर राजघराने की राजमाता माधवी राजे सिंधिया के अंतिम दर्शन करने उमड़े लोग, अंतिम संस्कार शाम को

मंत्रियों ने दी श्रद्धांजलि

मंत्री गोविंद राजपूत और तुलसीराम सिलावट जय विलास पैलेस पहुंचे और उन्होंने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात की. दोनों मंत्रियों ने माधवी राजे सिंधिया को अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details