मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jun 20, 2024, 9:06 PM IST

ETV Bharat / state

ग्वालियर में पत्रकारों और गणमान्य नागरिकों ने दी रामोजी राव को श्रद्धांजलि, साझा किए अपने-अपने अनुभव - Gwalior Tribute to ramoji rao

ग्वालियर के मानस भवन में ईटीवी भारत के चेयरमैन रामोजी राव को पत्रकारों और गणमान्य नागरिकों ने श्रद्धांजलि दी. बता दें कि 8 जून को 87 साल की उम्र में रामोजी राव का निधन हो गया था. देश भर में मीडिया से जुड़े लोग और पत्रकार उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं.

GWALIOR TRIBUTE TO RAMOJI RAO
ग्वालियर में रामोजी राव को दी गई श्रद्धांजलि (Etv Bharat)

ग्वालियर। देश के जाने-माने मीडिया संस्थान ईटीवी भारत के चेयरमैन पद्म विभूषण स्वर्गीय रामोजी राव के निधन के बाद पूरे पत्रिकारिता जगत में शोक की लहर है. रामोजी राव का टेलीविजन, फिल्मों और पत्रकारिता क्षेत्र में योगदान और उनके व्यक्तित्व को याद करते हुए गुरुवार को पूरे भारत समेत मध्य प्रदेश के ग्वालियर में भी ईटीवी भारत परिवार द्वारा पुष्पांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

ग्वालियर में पत्रकारों और गणमान्य नागरिकों ने दी रामोजी राव को श्रद्धांजलि (Etv Bharat)

गणमान्य नागरिकों ने दी श्रद्धांजलि

ग्वालियर के मानस भवन में आयोजित कार्यक्रम में ग्वालियर चंबल-अंचल के तमाम पत्रकार और गणमान्य नागरिकों ने मानस भवन पहुंच कर दिवंगत रामोजी राव को पुष्प अर्पित कर श्रद्धाजंलि दी. कार्यक्रम की शुरुआत रामोजी राव की तस्वीर पर माल्यार्पण और पुष्प अर्पण के साथ हुई. इसके बाद एक-एक कर श्रद्धांजलि देने पहुंचे लोगों ने रामोजी राव के व्यक्तिव पर अपने विचार प्रकट किए. समाजसेवी और मानस भवन परिषद के अध्यक्ष अभय पापरीकर ने कहा कि, "अक्सर हम कहते हैं कि वह बड़ा आदमी है, यही वह बड़े आदमी हैं. जिन्होंने एक छोटे से गांव से निकलकर पूरा ईटीवी साम्राज्य खड़ा कर दिया. जिसने हर कर्मचारी को अपने परिवार का सदस्य माना. ईटीवी भारत के जरिये देश ही नहीं बल्कि पत्रकारिता के क्षेत्र में विदेश में भी भारत का नाम रोशन किया.''

ग्वालियर में पत्रकारों और गणमान्य नागरिकों ने दी रामोजी राव को श्रद्धांजलि (Etv Bharat)

कांग्रेस मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष ने किया याद

वहीं, मध्य प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष आरपी सिंह ने कहा कि ''पत्रकारिता जगत में रामोजी राव एक ऐसे नक्षत्र थे, जिन्होंने चौथा स्तंभ क्या होता है, निरपेक्ष पत्रकारिता क्या होती है और किसी संस्था को परिवार की तरह चलाना, ETV समूह का जिस तरह से पूरे भारत में विस्तार हुआ. ईटीवी परिवार चाहे उनके संवाददाता हों या संपादक हो, हर किसी के मन में उनके प्रति इतनी श्रद्धा थी कि अक्सर उनसे सुनने को मिलता है कि यह समूह उनके लिए एक परिवार की तरह है और रामोजी राव उनका ध्यान परिवार की तरह ही रखते हैं. उन्होंने कभी अपने अधीनस्थ कर्मचारियों का उत्पीड़न नहीं किया.'' उन्होंने एक किस्सा सुनाते हुए बताया कि हैदराबाद में तो लोग उन्हें देवता की तरह पूजते हैं. इसी के साथ उन्होंने कांग्रेस की ओर से श्रद्धा सुमन अर्पित की.

ये भी पढ़ें:

'किसान पुत्र' रामोजी राव : किसानों के कल्याण के लिए समर्पित रहा पूरा जीवन

रामोजी राव : 1969 में मासिक पत्रिका से शुरुआत से लेकर मीडिया में डिजिटल क्रांति लाने तक का सफर

शांति भोज का हुआ आयोजन

इसी कड़ी में एक एक कर श्रद्धा सुमन अर्पित करने आए अन्य गणमान्य नागरिकों और पत्रकारों ने भी उनके प्रति अपने विचार व्यक्त किए. साथ ही रामोजी राव के जीवन पर तैयार की गई विशेष डॉक्यूमेंट्री भी प्रदर्शित की गई. श्रद्धांजलि सभा के समापन के बाद शांति भोज का आयोजन कराया गया. बता दें कि 8 जून को 87 साल की उम्र में रामोजी राव का निधन हो गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details