मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ग्वालियर के मशहूर वकील का मिला शव, लड़ा था सम्राट मिहिर भोज प्रतिमा केस, पुलिस जांच में जुटी

ग्वालियर के मशहूर वकील सुरेश अग्रवाल की मौत हो गई. शव उनके फ्लैट में मिला. उन्होंने प्रसिद्ध सम्राट मिहिर भोज केस की पैरवी की थी.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Oct 13, 2024, 10:53 PM IST

GWALIOR LAWYER DEATH
वकील का उनके फ्लैट में मिला शव (ETV Bharat)

ग्वालियर: शहर के जाने-माने वकील सुरेश अग्रवाल का संदिग्ध परिस्थितियों में शव मिला है. उनका शव विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के बलवंत नगर स्थित मनोहर एन्क्लेव के फ्लैट में मिला है. इस फ्लैट में कोई नहीं रहता, यह खाली रहता था. यहां कभी-कभार ही सुरेश अग्रवाल आते थे. बेहद हंसमुख और चर्चित वकील सुरेश की मौत के पीछे के कारणों को जानने के लिए पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. फिलहाल मामला आत्महत्या का लग रहा है. पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है.

ग्वालियर के जाने माने वकील थे

पिछले कुछ दिनों से सुरेश अग्रवाल मानसिक रूप से परेशान बताए जा रहे थे. लेकिन उन्होंने अपनी परेशानी के बारे में खास किसी से कोई चर्चा नहीं की थी. बहुचर्चित सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा मामले में स्वतंत्र याचिकाकर्ता की ओर से उन्होंने पैरवी भी की थी. इसके बाद हाईकोर्ट ने सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा को ढकने और उस पर से जाति विशेष का नाम पट्टिका से हटाने के निर्देश दिए थे. इसके अलावा सुरेश अग्रवाल ने दो साल पहले सेंट पॉल चर्च के फादर थॉमस थन्नॉट के केस से भी जुड़े रहे थे. उनकी याचिका पर फादर के शव को कई महीनों बाद दोबारा कब्र से पोस्टमार्टम के लिए निकाला गया था.

ग्वालिय के वकील की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत (ETV Bharat)

सम्राट मिहिर प्रतिमा केस के थे पैरोकार

उनकी बहन ने विशप की हत्या की आशंका जताई थी, जबकि पुलिस का कहना था कि एक्सीडेंट में 2018 में विशप की मौत हुई थी. इसके अलावा उन्होंने आर्य समाज में बिना माता पिता की अनुमति के होने वाली शादियों को भी चुनौती दी थी. इसके बाद हाईकोर्ट ने आर्य समाज मंदिर में होने वाली शादियों की वैधानिकता पर सवाल खड़े किए थे और उन पर रोक लगा दी थी. इसके अलावा माता-पिता की सहमति अनिवार्य की गई थी.

ये भी पढ़ें:

कोलारस में ASI ने थाने में की सुसाइड की कोशिश, टीआई पर प्रताड़ना का आरोप

BJP नेता के सुसाइड केस में विस्फोटक खुलासा, क्या-क्या है सुसाइड नोट में

मामले की जांच पड़ताल में जुटी पुलिस

ग्वालियर के एडिशनल एसपी अखिलेश रेनवाल के मुताबिक, "सुरेश अग्रवाल रविवार को सुबह 9 बजे अपने घर से निकले थे. हमेशा की तरह इंदरगंज क्षेत्र में स्थित अपने ऑफिस जाते थे लेकिन वह रविवार को दिनभर गायब रहे. घरवालों और उनके साथी वकीलों को भी इसका पता नहीं चला. इसके बाद घर वालों ने खोजबीन शुरू की. देर शाम उन्हें पता चला कि थाटीपुर के फ्लैट पर सुरेश अग्रवाल मौजूद हैं. इसके बाद जब घर वाले वहां पहुंचे सुरेश का शव मृत अवस्था में मिला. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details