उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मेरठ के फेमस होटल और मिठाई भंडार में GST टीम ने मारा छापा, कई घंटे तक रिकॉर्ड खंगाला

जीएसटी टीम ने बिलों में अनियमितताओं की शिकायत पर मेरठ के एक होटल और मिठाई भंडापर छापा मारकर रिकॉर्ड खंगाले

Etv Bharat
जीएसटी टीम ने मारा छापा. (Etv Bharat)

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

मेरठः जिले में एक के बाद एक नामचीन होटलों पर कार्रवाई का दौर जारी है. अब दिल्ली रोड पर स्थित एक फेमस होटल पर जीएसटी टीम ने शुक्रवार शाम को छापा मारा. होटल के बिलों में अनियमितताओं की सूचना पर पहुंची टीम ने होटल के लैपटॉप, रजिस्टर, प्रिंटर कब्जे में लेकर जांच की. टीम बिलों और स्टॉक का मिलान किया. टीम ने काफी देर तक होटल में जांच पड़ताल की.

जीएसटी के ज्वाइंट कमिश्नर राजकुमार त्रिपाठी के नेतृत्व में टीम ने शुक्रवार की शाम को होटल में छापा मारा. होटल में दो घंटे तक टीम ने होटल का रिकॉर्ड चेक किया. टीम का कहना था कि बिलों में गड़बड़ी की शिकायत पर जांच पड़ताल की जा रही है. होटल के रिकॉर्ड का मिलान किया गया. टीम ने होटल के स्टाफ से भी पूछताछ की. होटल मालिक गौरव नारंग से भी टीम ने पूछताछ की है. इसके बाद टीम अपने साथ भी कुछ रिकॉर्ड लेकर गई है.

मेरठ के होटल में जीएसटी टीम का छापा. (Video Credit; ETV Bharat)
जीएसटी ज्वाइंट कमिश्नर राजकुमार त्रिपाठी का कहना है कि रिकॉर्ड का मिलान किया जा रहा है. जीएसटी टीम के छापे की सूचना पर बड़ी संख्या में व्यापारी नेता होटल पहुंच गए. उन्होंने व्यापारियों का उत्पीड़न किए जाने की बात कहते हुए टीम का विरोध जताया. जीएसटी अधिकारियों ने व्यापारियों को बताया कि बिलों में गड़बड़ी की शिकायत मिली है. टीम ने शहर में होटल क्रोम के अलावा टीम ने एक मिठाई भंडार पर भी छापा मारा. यहां से भी रिकॉर्ड चेक किए गए हैं. टीम ने यहां भी काम करने वाले कर्मचारियों से पूछताछ की. बता दे कि बीते दिनों होटल हार्मनी में चल रहे कैसिनो के बाद होटल पर कार्रवाई से व्यपारियो में काफी रोष है. व्यापारियों का कहना है कि त्यौहार के समय छापेमारी का उत्पीड़न किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें-भाजपा रामपुर जिलाध्यक्ष के बेटे ने GST टीम से की मारपीट; तहरीर के बाद भी पुलिस ने दर्ज नहीं की FIR

ABOUT THE AUTHOR

...view details