राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: अवैध बजरी खनन एवं परिवहन पर कार्रवाई करने गई पुलिस टीम पर बजरी माफियाओं ने किया पथराव, दो लोग डिटेन

सवाई माधोपुर के मलारना डूंगर थाना क्षेत्र में बजरी माफियाओं ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया. मामले में दो लोगों का डिटेन किया है.

Stone thrown on police
पुलिस पर बजरी माफियाओं ने किया पथराव (ETV Bharat Sawai Madhopur)

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

सवाई माधोपुर: जिले के मलारना डूंगर थाना क्षेत्र के कुंडली नदी गांव में विगत रात अवैध बजरी खनन एवं परिवहन पर कार्रवाई करने गई मलारना डूंगर थाना पुलिस की टीम पर बजरी माफियाओं ने हमला कर दिया. जिसमें पुलिस की गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गई. मामले में दो को डिटेन किया गया है. 10-12 अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

बजरी माफिया का पुलिस पर पथराव, दो आरोपी डिटेन (ETV Bharat Sawai Madhopur)

जानकारी के मुताबिक यातायात डीएसपी पिंटू कुमार के नेतृत्व में मलारना डूंगर थाना प्रभारी राधारमन गुप्ता, डीएसटी प्रभारी पंजाब सिंह व क्यूआरटी प्रभारी प्रेमचंद पुलिस जाब्ते के साथ कुंडली नदी गांव में अवैध बजरी परिवहन एंव खनन पर कार्रवाई करने के लिए पहुंचे थे. इस दौरान बजरी माफियाओं ने पुलिसकर्मियों का रास्ता रोककर पुलिस वाहनों पर पथराव कर दिया. जिसमें पुलिस के चार वाहनों क्षतिग्रस्त हो गए. हमले में एक पुलिसकर्मी को चोट भी आई है. वहीं अन्य पुलिसकर्मियों की ओर से आरोपियों को चेतावनी देते हुए पिस्टल व राइफल से तीन हवाई फायर कर अपनी जान बचाई. पुलिस ने मौके से दो लोगों को डिटेन किया. वहीं एक दर्जन लोगों को नामजद किया और 10-12 अन्य लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज कर लिया और आरोपियों की तलाश शुरू कर दी.

पढ़ें:भरतपुर RBM अस्पताल के बाहर सड़क किनारे कर रखा था अतिक्रमण, हटाने पहुंचे निगम दस्ते पर पथराव

मलारना डूंगर थानाधिकारी राधारमन गुप्ता ने बताया कि डीएसटी और क्यूआरटी टीम के साथ कार्रवाई करने पहुंचे थे. इस दौरान टीम के गांव में पहुंचने पर बजरी माफियाओं ने बीच रास्ते में अवैध बजरी से भरी ट्रैक्टर ट्रॉलियों को खाली कर दिया. जिसके चलते रास्ता अवरूद्ध हो गया. जिससे सड़क के बीच वाहन फंस गए. तभी गांव की तरफ से 20-25 लोग बाइकों पर सवार होकर आए और पुलिस वाहनों पर पथराव कर दिया और पुलिस वाहनों में जमकर तोड़फोड़ की गई. पुलिसकर्मियों ने अपने बचाव के लिए तीन हवाई फायर किए. जिसके बाद आरोपी मौके से भाग गए. इस दौरान पुलिस ने दो लोगों को डिटेन भी किया है. आरोपियों द्वारा किये गए पथराव में पुलिस के चार वाहन क्षतिग्रस्त हो गए.

पढ़ें:रूपनगढ़ में भूमि विवाद को लेकर भिड़े दो गुट, एक ने पथराव तो दूसरे गुट ने की फायरिंग, एक की मौत, एक घायल - One Dead in Firing in Roopangarh

थानाधिकारी राधारमन गुप्ता ने बताया कि पुलिस पर हमले के मामले में मानसिंह पुत्र कैलाश मीणा निवासी बागड़ी, फिरोज खान पुत्र जलालुद्दीन खान निवासी खाट खुर्द थाना सूरवाल, विश्राम पुत्र मुरारी मीणा, महेंद्र पुत्र मुरारी मीणा, गोलू पुत्र बनवारी मीणा, लोकेश पुत्र सीताराम मीणा, राजेश पुत्र मुनीराम मीना, रामराज पुत्र बद्री मीणा निवासी कुंडली नदी, अशोक मीणा निवासी बगड़ी, धीरज मीणा खेलराज मीणा निवासी तारनपुर और गुड्डू पुत्र फौजी मीणा निवासी खाट व 10-12 अन्य लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज कर लिया और आरोपियों की तलाश शुरू कर दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details