उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गोरखपुर में सब जूनियर नेशनल रोइंग चैंपियनशिप, सांसद रवि किशन ने कोर्स लेन का किया लोकार्पण

National Rowing Championship : खेल मंत्री गिरीश चंद्र यादव आज (बुधवार) करेंगे 25वीं सब जूनियर नेशनल रोइंग चैंपियनशिप का उद्घाटन.

गोरखपुर में सब जूनियर नेशनल रोइंग चैंपियनशिप आज से
गोरखपुर में सब जूनियर नेशनल रोइंग चैंपियनशिप आज से. (Photo Credit: ETV Bharat)

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 5 hours ago

गोरखपुर :वर्ष 2023 में खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के अंतर्गत रोइंग की स्पर्धाओं की सफल मेजबानी के बाद एक बार फिर रामगढ़ ताल पर देशभर के रोवर्स लहरों पर हलचल मचाने को तैयार हैं. गोरखपुर के रामगढ़ ताल पर 25वीं सब जूनियर नेशनल रोइंग चैंपियनशिप का आयोजन 22 से 26 अक्टूबर के बीच होगा. जिसके तहत प्रतियोगिता के लिए तैयार जेट्टी व कोर्स लेन का लोकार्पण मंगलवार को गोरखपुर के सांसद रवि किशन ने नाव पर तिरंगा लेकर किया. जिनके साथ द्रोणाचार्य अवार्डी इस्माइल बेग, आयोजन सचिव पुनीत कुमार, अंतर्राष्ट्रीय स्वर्ण पदक विजेता राजेश यादव, लोकेश चौधरी ने रोइंग फेडरेशन ऑफ इंडिया का झंडा लेकर इंद्रधनुषी छटा बिखेरते हुए किया.

गोरखपुर में सब जूनियर नेशनल रोइंग चैंपियनशिप. देखें पूरी खबर (Video Credit : ETV Bharat)


इस दौरान सांसद रवि किशन ने कहा कि देश की 20 टीमों के खिलाड़ियों को यहां अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने मौका मिलेगा. ये रामगढ़ झील बदले गोरखपुर की तस्वीर है. वर्ष 2017 के पहले ये झील बदहाल थी, लेकिन डबल इंजन की सरकार ने तस्वीर बदल दी है. अब यहां लोग क्रूज व नौका विहार का भी आनंद ले रहे हैं.


मेजबान उत्तर प्रदेश सहित 20 प्रदेशों की टीमें पहुंचीं : मंगलवार को प्रतिभागी टीमों के खिलाड़ियों ने जमकर अभ्यास किया. आयोजन के लिए रोइंग फेडरेशन ऑफ इंडिया सहित उत्तर प्रदेश रोइंग एसोसिएशन के अधिकारीगण भी पूरी तरह मुस्तैद हैं. द्रोणाचार्य अवार्डी इस्माइल बेग की अगुवाई में रोइंग फेडरेशन ऑफ इंडिया की टीम ने रामगढ़ताल में 500 मीटर की कोर्स लेन व जेट्टी को तैयार किया है. यहां स्पर्धाओं के लिए चार लेन तैयार की गई हैं. प्रत्येक लेन की लंबाई 500 मीटर व चौड़ाई 12 मीटर है. उत्तर प्रदेश रोइंग संघ की अध्यक्ष रानी पक्षालिका सिंह (भाजपा विधायक) ने कहा कि चैंपियनशिप में 23 अक्टूबर को सुबह व दोपहर के सत्र में खिलाड़ी अभ्यास करेंगे. दोपहर 3 बजे चैंपियनशिप का उद्घाटन उत्तर प्रदेश सरकार में खेल मंत्री गिरीश चंद्र यादव करेंगे. आयोजन में गोरखपुर रोइंग संगठन के अध्यक्ष राणा राहुल सिंह और उनकी टीम भी जुटी है.

यह भी पढ़ें : रामगढ़ ताल में 3 दिन तक चलेगी नेशनल रोइंग चैम्पियनशिप, 20 राज्यों के 243 खिलाड़ी दिखाएंगे प्रतिभा

यह भी पढ़ें : Asian Rowing Championship : भारत ने 3 गोल्ड सहित 7 मेडल जीते

ABOUT THE AUTHOR

...view details