बिहार

bihar

गोपालगंज पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के गुर्गे को अजमेर में दबोचा, बिहार दहलाने की थी साजिश - Lawrence Bishnoi gang

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jul 25, 2024, 9:22 PM IST

Lawrence Bishnoi Gangster:लॉरेंस बिश्नोई गैंगस्टर बिहार में पैर फैलाने लगा है. गोपालगंज पुलिस ने राजस्थान के अजमेर जाकर लॉरेंस बिश्नोई गैंग के एक गुर्गे को गिरफ्तार किया है. कुछ दिन पहले गोपालगंज में ऑस्ट्रिया निर्मित चार पिस्टल के साथ लॉरेंस बिश्नोई के दो गुर्गे को गिरफ्तार किया गया था. पुलिस जांच में गैंगेस्टर लॉरेंस बिश्नोई के होने की बात सामने आयी है.

लॉरेंस बिश्नोई गैंगस्टर गिरफ्तार
लॉरेंस बिश्नोई गैंगस्टर गिरफ्तार (ETV Bharat)

गोपालगंज: बिहार के गोपालगंज पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. अजमेर पुलिस की मदद से तिहाड़ जेल में बंद गैंगेस्टर लॉरेंस बिश्नोई के एक और गुर्गे को राजस्थान के अजमेर से गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार गुर्गे की पहचान राजस्थान के अजमेर जिले के मांगलियावास थाना क्षेत्र के केसरपुर गांव के दिनेश सिंह रावत के रूप में की गयी है.

लॉरेंस बिश्नोई का सदस्य अजमेर से गिरफ्तार: एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि दिनेश सिंह रावत को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस गोपालगंज लेकर पहुंच चुकी है. यहां राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए और बिहार एटीएस की टीम उससे पूछताछ कर रही है. पूछताछ में दिनेश सिंह ने कई अहम खुलासे किए हैं. गैंगस्टर से जुड़े कई और गुर्गों का नाम सामने आया है. उसके अन्य साथियों की तलाश में मुजफ्फरपुर और राजस्थान में पुलिस टीम छापेमारी कर रही है.

गोपालगंज में पकड़ाया था ग्लॉक पिस्टल (ETV Bharat)

गोपालगंज पुलिस ने दबोचा: एसपी ने बताया कि सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया. गठित टीम ने राजस्थान के अजमेर में छापेमारी कर लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सक्रिय सदस्य अभियुक्त दिनेश सिंह रावत को गिरफ्तार किया गया.

"गोपालगंज की पुलिस ने अजमेर पुलिस की मदद से लॉरेंस बिश्नोई गैंग के एक गुर्गे को राजस्थान के अजमेर से गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार दिनेश सिंह रावत को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस गोपालगंज लेकर पहुंच चुकी है.आइबी और बिहार एसटीएफ पूछताछ कर रही है."- स्वर्ण प्रभात, एसपी, गोपालगंज

अमन साहू गैंग से है कनेक्शन: गोपालगंज पुलिस अब तक की कार्रवाई में लॉरेंस बिश्नोई और अमन साहू गैंग से जुड़े तीन गुर्गों को गिरफ्तार कर चुकी है. लॉरेंस बिश्नोई के तीन गुर्गों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस के अनुसंधान में इनका झारखंड के जेल में बंद गैंगस्टर अमन साहू से कनेक्शन जुड़े होने की बात सामने आयी है.

मोतिहारी व मुजफ्फरपुर में की थी रेकी: गैंगेस्टर लॉरेंस बिश्नोई के दो गुर्गों को गोपालगंज पुलिस ने पूर्व में गिरफ्तार किया था. दोनों ने मोतिहारी व मुजफ्फरपुर में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए पूर्व में रेकी भी किया था. वारदात को अंजाम देने के लिए ही यूपी के रास्ते बिहार में प्रवेश किये थे, लेकिन पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया मामले में आइबी और बिहार एसटीएफ जांच कर रही थी.

गोपालगंज में गैंग के दो सदस्य गिरफ्तार: बता दें कि 21 जुलाई को यूपी-बिहार के बलथरी चेकपोस्ट के पास नागालैंड की बस से दो अपराधियों को गिरफ्तार किया था. दोनों के पास से ऑस्ट्रिया निर्मित 4 ग्लॉक पिस्टल और 8 मैगजीन बरामद किया गया था. जांच के दौरान लॉरेंस बिश्नोई गैंग के एक अन्य सदस्य के बारे में जानकारी प्राप्त हुई. जब्त किये गये ऑस्ट्रिया निर्मित चार पिस्टल के बारे में पुलिस जांच में गैंगेस्टर लॉरेंस बिश्नोई के होने की बात सामने आयी है.

ये भी पढ़ें

मोतिहारी में लॉरेंस बिश्नोई गैंग का अपराधी गया जेल, पूछताछ के लिए पुलिस ने लिया था रिमांड पर

लॉरेंस बिश्नोई गैंग का कुख्यात शूटर गिरफ्तार, राजस्थान फिरौती मामले में है मोस्टवांटेड - Lawrence Bishnoi

ABOUT THE AUTHOR

...view details