उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

10 लाख दो नहीं तो पूरे परिवार को गोलियों से भून दूंगा, पहले आतंकी फिर पूर्व CBI डायरेक्टर बनकर शिक्षक से की साइबर ठगी

कानपुर में शिक्षक को फोन पर आतंकवादी और रिटायर्ड सीबीआई निदेशक बनकर परिवार सहित हत्या करने की दी धमकी, एफआईआर दर्ज

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Etv Bharat
टीचर से साइबर ठगी (Photo Credit; ETV Bharat)

कानपुर: साइबर ठगों ने कानपुर में एक शिक्षक को निशाना बनाया है. शहर के काकादेव इलाके के रहने वाले टीचर को पहले आतंकी फिर पूर्व सीबीआई निर्देशक बन कर 10 लाख की डिमांड कर दी नहीं देने पर फेक नग्न वीडियो वायरल करने और पूरे परिवार को गोलियों से भून देने की धमकी दी. दहशत में आए पीड़ित शिक्षक ने बताए गए खाते में पैसे ट्रांसफर कर दिए. अगले दिन जब अपने वकील से बात कराई तब जाकर कॉल आना बंद हुआ. फिर काकादेव थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई.

दरअसल शास्त्री नगर में रहने वाले शिक्षक सुधांशु मिश्रा ने पुलिस को दिए तहरीर में बताया कि, बीते 15 सितंबर की रात को करीब 10.07 बजे उनके व्हाट्सएप नंबर पर एक कॉल आया था. कॉल करने वाले ने खुद को आतंकवादी मुबारिक खान बताया और उसने धमकी देते हुए 10 लाख रुपए की डिमांड कर दिया. साथ ही पैसों की डिमांड न पूरी होने पर उसकी नग्न वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड कर देने की धमकी दी. इसके साथ ही उसने कहा कि यदि कोई भी होशियारी दिखाई तो पूरे परिवार को सुबह होने से पहले गोलियों से भून देंगे.

पीड़ित शिक्षक का आरोप है,कि पहले तो उन्होंने पैसे देने से साफ इंकार कर दिया था. लेकिन इसके बाद आतंकवादी बताने वाले बदमाश ने उसका एक फेक वीडियो बनाकर उनके रिश्तेदार को भेज दिया. जब उन्होंने नंबर की जानकारी की तो जानकारी मिली कि वह अकाउंट फर्जी था. इसके बाद उन्होंने परिवार की जान को खतरा देखते हुए और बदनामी के डर से उन्होंने पैसे देने का फैसला किया. सुधांशु मिश्रा का कहना है, कि इस बीच उसका लगातार व्हाट्सएप पर कॉल आ रहा था. इसके बाद उन्होंने बताए गए खाते में पैसे ट्रांसफर कर दिए. अगले दिन जब अपने वकील से उनकी बात कराई तो कॉल आना बंद हो गया.

सुधांशु मिश्रा ने बताया कि इसके बाद फिर बीते 27 सितंबर को 12.59 बजे पूर्व सीबीआई निदेशक के नाम पर फोन आया और उसने भी उन्हें जान से मारने की धमकी दी. आरोप लगाया गया है कि, कॉल करने वाले शख्स ने सीबीआई साइबर क्राइम पुलिस की वर्दीधारी फोटो लगाई हुई थी. कॉल करने वाले शख्स ने उन्हें धमकी दी की समझौता कर लो नहीं तो तुम्हारे परिवार का नुकसान हो जाएगा. मामला खतरनाक आतंकवादी मुबारक खान का है. इसके बाद में वह काफी ज्यादा डर गए और उन्होंने बदमाशों की ओर से बताए खाते में 1.60 लाख रुपए डाल दिए.

वहीं इस पूरे मामले में काकादेव थाना प्रभारी मनोज सिंह भदौरिया ने बताया कि, पीड़ित शिक्षक की तहरीर पर दो लोगों के खिलाफ जबरन वसूली करने, जान से मारने की धमकी देने के साथ साथ आईटीएक्ट की धारों में रिपोर्ट दर्ज की गई है. पुलिस की ओर से पूरे मामले में गंभीरता से जांच पड़ताल की जा रही है. इस मामले में साइबर सेल की भी मदद ली जा रही है.

यह भी पढ़ें:आगरा पुलिस ने डिजिटल अरेस्ट करने वाला साइबर क्रिमिनल गैंग दबोचा, रेलवे अधिकारी से ठगे थे 15 लाख रुपये

ABOUT THE AUTHOR

...view details