छत्तीसगढ़

chhattisgarh

स्वामी आत्मानंद स्कूल में मासूम बच्ची की पिटाई, कलेक्टर ने प्रभारी प्राचार्य और बीईओ को हटाया - Swami Atmanand School

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 4 hours ago

स्वामी आत्मानंद स्कूल में मासूम बच्ची की पिटाई करने वाले प्रभारी प्रचार्य पर कलेक्टर ने एक्शन लिया है. कलेक्टर ने प्रभारी प्रचार्य और बीईओ दोनों पर कार्रवाई करते हुए उनको पद से हटा दिया है. बच्ची को पीटने का वीडियो कक्षा में लगे सीसीवीटी में भी कैद हुआ है.

Swami Atmanand School
स्वामी आत्मानंद स्कूल में पिटाई (ETV Bharat)

बिलासपुर: मस्तूरी के पचपेड़ी में स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी स्कूल में बच्ची की पिटाई प्रभारी प्राचार्य ने की है. बच्ची की पिटाई का वीडियो भी सामने आया है. स्कूल के क्लासरुम में लगे कैमरे में पिटाई का वीडियो कैद हुआ. बच्ची की पिटाई के दौरान एक महिला शिक्षक भी मौके पर मौजूद थी. घटना के बाद हरकत में आए कलेक्टर ने प्रभारी प्राचार्य और बीईओ को तत्काल प्रभाव से हटा दिया है. बताया जा रहा है कि जिस बच्ची की पिटाई हुई है उसकी बड़ी बहन भी उसी स्कूल में दूसरी कक्षा में पढ़ती है. घटना वाले दिन बड़ी बहन छोटी बहन को क्लास रुम में बिठाकर प्रेयर करने चली गई थी.

स्वामी आत्मानंद स्कूल में बच्ची की पिटाई:पीड़ित बच्ची स्वामी आत्मानंद स्कूल में पढ़ती है. घटना वाले दिन बड़ी बहन ने छोटी बहन को क्लास में बिठा दिया और खुद स्कूल की प्रार्थना में शामिल होने चली गई. उसी वक्त छोटी बच्ची के पास महिला टीचर और प्रभारी प्राचार्य आते हैं. बच्ची की उम्र महज पांच साल बताई जा रही है. आरोप है कि प्रभारी प्राचार्य बच्ची की पिटाई कर देते हैं. बच्ची क्लासरुम में रोने लगती है. आवाज सुनकर बाकी शिक्षक भी पहुंच जाते हैं. पिटाई वाली बात की शिकायत शिक्षा अधिकारी से की जाती है. जिसके बाद कलेक्टर ने बीईओ और प्रभारी प्राचार्य को पद से हटा दिया.

स्कूलों में बच्चों के साथ गलत व्यवहार किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है. इस तरह के काम जो भी करेगा उसपर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी.:अवनीश शरण, कलेक्टर बिलासपुर

बिलासपुर कलेक्टर ने लिया एक्शन:कलेक्टर ने शुरुआती जांच में ये पाया है कि मासूम बच्ची की पिटाई हुई है. कलेक्टर ने तत्काल कार्रवाई करते हुए प्रभारी प्राचार्य चितरंजन राठौर को प्राचार्य पद से मुक्त कर दिया. बीईओ को भी कलेक्टर ने मस्तूरी कार्यालय में उपस्थित होने का आदेश दिया है. प्रभारी प्राचार्य के निलंबन का प्रस्ताव संचालक लोक शिक्षण रायपुर को भेजा गया है. विकासखंड शिक्षा अधिकारी के बारे में भी कहा गया है कि विकास खंड शिक्षा अधिकारी के नियंत्रण में स्थितियां नहीं हैं. पूर्व में भी इस तरह की घटनाएं हो चुकी हैं.

छत्तीसगढ़ के प्राइवेट स्कूल में टीचर का टॉर्चर, बच्चे को बाथरूम ले जाकर पीटा - Bilaspur Teacher Torture
एमसीबी में सहायक अधीक्षक पर बच्चे को बॉल के लिए पीटने का आरोप, पुलिस में केस दर्ज - Manendragarh Chirmiri Bharatpur
मरवाही में स्कूल टीचर ने बच्चे को इमली तोड़ने की इतनी भयंकर सजा दी

ABOUT THE AUTHOR

...view details