उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ में सपा कार्यालय के सामने युवती ने किया खुदकुशी का प्रयास, सिपाही पर दर्ज कराया है यौन शोषण का केस

सपा कार्यालय के सामने युवती ने किया हंगामा, फिर जहरीला पदार्थ खाया

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 2 hours ago

लखनऊ में खुदकुशी का प्रयास करती युवती.
लखनऊ में खुदकुशी का प्रयास करती युवती. (Photo Credit; ETV Bharat)

लखनऊ:उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में विक्रमादित्य मार्ग स्थित समाजवादी पार्टी कार्यालय के सामने कानपुर से आई एक युवती ने खुदकुशी का प्रयास किया. शुक्रवार को युवती अचानक समाजवादी पार्टी कार्यालय के सामने पहुंची और चिल्लाते हुए जहरीला पदार्थ खा लिया. इस दौरान वहां मौजूद युवती पुलिसकर्मियों ने उसे तत्काल सिविल अस्पताल पहुंचाया, जहां उसका इलाज किया जा रहा है. युवती रेप के आरोपी सिपाही के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रही थी.

डीसीपी सेंट्रल रवीना त्यागी ने बताया कि कल्याणपुर, कानपुर की रहने वाली एक 26 वर्षीय महिला ने रेप के मामले में आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई थी. पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी कर एक वर्ष पहले ही केस की चार्जशीट दाखिल कर दी थी. हालांकि आरोपी जमानत पर बाहर है और मामला कोर्ट में विचाराधीन है.

शुक्रवार को महिला गौतमपल्ली थाने के पास इसी मामले को लेकर मुख्यमंत्री आवास की ओर जा रही थी. जब वह सपा कार्यालय के सामने पहुंची तो उसने जहरीला पदार्थ खा लिया. हालांकि मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने तत्काल उसे सिविल अस्पताल में भर्ती कराया. इस दौरान युवती को काबू में करने में महिला पुलिसकर्मियों को काफी जद्दोजहद करनी पड़ी. अस्पताल में डॉक्टरों की देख रेख में इलाज चल रहा है. वहीं इस पूरे मामले की जानकारी कानपुर पुलिस कमिश्नरेट को दे दी गई है. फिलहाल अस्पताल में युवती की हालत स्थिर बताई जा रही है.

सिपाही पर यौन शोषण का आरोप :दरअसल, जहरीला पदार्थ खाने वाली युवती मूल रूप से औरैया की रहने वाली है और कानपुर के कल्याणपुर में रह कर पढ़ाई कर रही है. उसका आरोप है कि लखीमपुर खीरी में तैनात सिपाही निशांत ने उसे फेसबुक के जरिए प्रेमजाल में फंसाया और यौन शोषण किया. जिसके बाद उसकी शिकायत पर कानपुर में निशांत के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. उसे गिरफ्तार भी किया गया. पीड़िता के मुताबिक, उस वक्त आरोपी सिपाही पीएसी कानपुर में तैनात था.

युवती महिला आयोग में भी दर्ज करा चुकी है शिकायत :पीड़िता के मुताबिक, 22 मई 2023 को पुलिस क्षेत्राधिकारी द्वारा निशांत कुमार को बयान देने के लिए बुलाया गया था. बयान देने के बाद भी निशांत ने उसे धमकाया और रेस्टोरेंट से जबरन उठा ले गया और फिर शारीरिक शोषण किया. वह राज्य महिला आयोग में भी शिकायत दर्ज करा चुकी है. फिलहाल लखनऊ पुलिस ने कानपुर पुलिस कमिश्नरेट से युवती से जुड़े केस की पूरी जानकारी तलब की है.

यह भी पढ़ें : लखनऊ के अनाथालय से खिड़की जाली काटकर 9 लड़कियां भागीं, 2 बरामद, सभी नाबालिग

Last Updated : 2 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details