उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

ट्रेन में कारतूसों का जखीरा बरामद; ट्रॉली बैग में बनारस से छपरा ले जा रही थी युवती

वाराणसी सिटी छपरा डाउन पैसेंजर स्पेशल ट्रेन से सफर कर रही थी युवती, बलिया स्टेशन पर चेकिंग के दौरान जीआरपी ने पकड़ा

Etv Bharat
बैग में कारतूस ले कर जा रही युवती गिरफ्तार. (Etv Bharat)

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 5 hours ago

बलियाः ट्रेन में बड़ी मात्रा में कारतूस के साथ यात्रा कर रही युवती को जीआरपी ने सघन तलाशी के बाद गिरफ्तार किया है. युवती ट्रॉली बैग में 315 बोर के कारतूस भरकर बिहार ले जाने की फिराक में थी. लेकिन मुखबिर की सूचना पर जीआरपीआ के हत्थे चढ़ गई.

जीआरपी सीओ सविराम गौतम ने बताया कि शुक्रवार को मुखबिर से सूचना मिली कि वाराणसी सिटी छपरा डाउन पैसेंजर स्पेशल ट्रेन में एक युवती सवार है. जिसके पास एक ट्रॉली बैंग में कारतूस भरा है. इस सूचना पर जीआरपी पुलिस ने बलिया स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो पर जैसे ही ट्रेन रुकी तो तलाशी शुरू कर दी. इस दौरान ट्रेन के इंजन के तरफ से दूसरे डिब्बे में जब तलाशी शुरू की गई तो एक युवती संदिग्ध दिखी. युवती की सीट के नीचे एक ट्रॉली बैग रखा था. इस पर जीआरपी ने युवती से कड़ाई से पूछताछ की तो उसने सीट के नीचे ट्रॉली बैग को अपना बताया. इसके बाद पुलिस ट्रॉली बैग को चेक किया तो उसमें कारतूस भरे थे.

बलिया जीआरपी ने युवती को किया गिरफ्तार. (Video Credit; ETV Bharat)

जीआरपी सीओ ने बताया कि प्रातः सुबह 9:00 के करीब थाना बलिया जीआरपी द्वारा राजगढ़ (मिर्जापुर) निवासी मनीता सिंह को पैसेंजर ट्रेन से गिरफ्तार किया गया. जिसके पास से 750 जिंदा कारतूस 315 बोर के बरामद हुए हैं. युवती ने पूछताछ में बताया कि उसको अंकित पांडे नामक व्यक्ति द्वारा यह बैग दिया गया था. इस बैग को लेकर वह बनारस से छपरा जा रही थी. छपरा स्टेशन पर बैग को कुछ लोग लेने आने वाले थे. आरोपी युवती को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है.

इसे भी पढ़ें-बलिया में 5 साल की बच्ची के साथ किराएदार 3 किशोरों ने किया गैंगरेप, पुलिस कर रही आरोपियों की तलाश

ABOUT THE AUTHOR

...view details