राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सोशल मीडिया पर हथियार दिखाकर करना चाहते थे वारदात, पुलिस ने तीन को किया गिरफ्तार - Campaign against illegal weapons

अनूपगढ़ पुलिस ने एक नाबालिग सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. यह लोग सोशल मीडिया पर हथियार दिखाकर वारदात को अंजाम देना चाहते थे. तीनों के पास से 48 कारतूस भी बरामद हुए हैं.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : May 3, 2024, 12:30 PM IST

पुलिस ने तीन को किया गिरफ्तार
पुलिस ने तीन को किया गिरफ्तार (फोटो- ईटीवी भारत)

घड़साना पुलिस की बड़ी कार्रवाई (वीडियो ईटीवी भारत)

अनूपगढ़. जिले की घड़साना पुलिस ने अवैध हथियारों के खिलाफ तीन अलग-अलग कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जबकि एक नाबालिग को डिटेन किया है. पुलिस ने तीनों से 6 अवैध पिस्तौल और 48 कारतूस भी बरामद किए हैं. पकड़े गए तीनों व्यक्ति सोशल मीडिया पर अवैध हथियारों के साथ फोटो लगाकर लोगों में भय व्याप्त करना चाहते थे और तीनों जमीनों के कब्जा छुड़वाने का भी काम करते हैं. एसपी रमेश मौर्य ने इस मामले का खुलासा किया.पुलिस तीनों आरोपियों से गहनता से पूछताछ कर रही है.

अवैध हथियारों के खिलाफ अभियान: एसपी रमेश मौर्य ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि घड़साना में कुछ लोगों के पास अवैध हथियार हैं. एसपी ने बताया कि सूचना मिलने के बाद अवैध हथियारों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए विशेष अभियान चलाया गया. इसी अभियान के तहत तीन टीमों का गठन किया गया. उन्होंने बताया कि अनूपगढ़ जिला भारत-पाकिस्तान की सीमा पर स्थित है. उन्होंने बताया कि पुलिस ने कार्रवाई के दौरान राजेश कुमार मिर्चु (36) पुत्र करनजीत निवासी 13 एमडी घड़साना को चार अवैध देशी पिस्तौल व 46 कारतूस सहित गिरफ्तार किया है और आरोपी से मोटरसाइकिल को भी जब्त किया गया है.

पढ़ें: मेहंदीपुर बालाजी में मर्डर के आरोपी के घर में ग्रामीणों ने लगाई आग, पुलिस पर भी किया पथराव

उन्होंने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि गांव 4 जीडी के पास एक व्यक्ति अवैध हथियार लेकर खड़ा है और वह हथियार बेचने की फिराक में है. पुलिस ने सूचना मिलने पर तुरंत दूसरी कार्रवाई करते हुए गांव 4 जीडी के बस स्टैंड के पास से आरोपी युद्धवीर सिंह (20) पुत्र मदन सिंह निवासी 9 एलपीएम समेजा कोठी को 12 बोर अवैध देशी पिस्तौल सहित गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने तीसरी कार्रवाई करते हुए एक नाबालिग को एक अवैध देशी पिस्टल और दो कारतूस सहित निरुद्ध किया . उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों और निरुद्ध नाबालिक के खिलाफ घड़साना पुलिस थाने में मामला दर्ज कर गहनता से पूछताछ की जा रही है.

लोगों को करना चाहते थे भयभीत :एसपी रमेश मौर्य ने बताया कि पुलिस के द्वारा तीनों से पूछताछ की जा रही है. प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी जमीन का कब्जा छुड़वाने और सोशल मीडिया पर हथियारों के साथ फोटो लगाकर लोगों में भय व्याप्त करना चाहते थे. उन्होंने बताया कि अवैध हथियारों के खिलाफ कार्रवाई में एसएचओ कलावती चौधरी, कांस्टेबल राजेश, कांस्टेबल विनोद कुमार और कांस्टेबल गुंजन की महत्वपूर्ण भूमिका रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details