उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पत्नी से ससुराल वालों ने 10 लाख वसूले, 5 लाख और मांगे; डिमांड पूरी न होने पर तलाक - Triple Talaq

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Mar 28, 2024, 1:20 PM IST

कानपुर में एक महिला से ससुराल वालों ने 5 लाख रुपए अतिरिक्त दहेज की मांग की. पैसे न देने पर पति नशे की हालत में महिला को तीन तलाक देने के बाद उसे बेटे समेत घर से बहार निकाल दिया.

््
तीन तलाक

कानपुर: यूपी के कानपुर में एक बार फिर से तीन तलाक का मामला सामने आया है. दरअसल यहां बेकनगंज थाना क्षेत्र की एक महिला से ससुराल वालों ने शादी में लाखों रुपए खर्च करने के बाद भी 10 लाख रुपए वसूल लिए और फिर 5 लाख रुपए अतिरिक्त दहेज की मांग की. आरोप है कि पैसे न देने पर उसे प्रताड़ित किया गया. फिर पति ने नशे की हालत में तीन तलाक देने के बाद महिला और उसके बेटे को घर से बहार निकाल दिया. इसके बाद महिला के तहरीर के आधार पर पुलिस ने ससुराल वालों व पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

शादी में पिता ने किए थे लाखों खर्च

पुलिस को पीड़िता ने बताया कि उसकी शादी 15 नवंबर 2019 को उन्नाव निवासी शहाबुद्दिन से हुई थी. पीड़िता के मुताबिक, पिता ने अपनी हसियत के अनुसार शादी में जेवर और कार समेत लाखों रुपए खर्च किया था. इसके बाद भी ससुराल वालों उसे अतिरिक्त दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहे थे और 10 लाख रूपए की मांग की. पिता ने कैसे भी करके 8 अगस्त 2021 को 10 लाख रुपए ससुराल वालों को दे दिए. महिला के मुताबिक, उसने 21 अगस्त 2020 को एक बेटे को जन्म दिया. 10 लाख मिलने के बाद भी ससुराल वालों ने उसे 5 लाख रुपए की और मांग की. पैसे न देने पर पति ने 11 दिसम्बर 2023 को नशे की हालत में तीन बार तलाक बोलकर उसे और उसके बेटे को घर से बाहर निकाल दिया. महिला ने बताया कि पुलिस द्वारा कार्रवाई न करने पर महिला ने पुलिस कमिश्नर कार्यालय में शिकायत की. जिसके बाद बेकनगंज थाना पुलिस ने इस मामले का संज्ञान लेते हुए रिपोर्ट दर्ज की.

पुलिस आगे कि जांच में जुटी
वहीं, इस पूरे मामले में बेकनगंज थाना पर प्रभारी पकंज कुमार त्यागी ने बताया कि पीड़िता के तहरीर के आधार पर पुलिस ने पति व ससुराल वालों के खिलाफ कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है. पुलिस द्वारा मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है. जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ेंः जेठ और ननदोई ने किया सामूहिक दुष्कर्म, पति ने दिया तीन तलाक, मुकदमा दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस

ये भी पढ़ें: गर्भवती को बंधक बनाकर पीटा, तीन तलाक देकर घर से निकाला, पत्नी बोली- दूसरी महिला से बात करता है पति - Pregnant Woman

ABOUT THE AUTHOR

...view details