उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आगरा में गैंगस्टर भाइयों की 2.80 करोड़ की संपत्ति की कुर्क, पुलिस ने मुनादी कराने के बाद की कार्रवाई

आगरा पुलिस आयुक्त के कोर्ट ने जारी किया था आदेश, गैंगस्टर और उसके भाई के खिलाफ कई मुकदमे हैं दर्ज

Etv Bharat
आगरा में गैंगेस्टर की चार संपत्ति कुर्क. (Etv Bharat)

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

आगरा:आगरा पुलिस ने बुधवार दोपहर गैंगस्टर इमरान की 2.80 करोड़ की चार संपत्ति मुनादी कराने के बाद कुर्क की है. ये संपत्ति मंटोला थाना, शाहगंज और ताजगंज थाना में क्षेत्र में स्थिति हैं. चारों ही जगह पर पुलिस ढोल नगाड़ों के साथ पहुंची. पहले मकान पर नोटिस चस्पा किया. इसके बाद मुनादी भी कराई. इस दौरान आसपास के लोग जमा हो गए. आगरा पुलिस कमिश्नर के आदेश पर गैंगस्टर इमरान पर कार्रवाई की गई है.

कुर्की कार्रवाई के दौरान डीसीपी सिटी सूरज राय और भारी पुलिस टीम के साथ मौके पर मौजूद रहे. पुलिस ने गैंगस्टर इमरान के आवास के बाहर खड़े होकर माइक के जरिए कुर्की की आवाज लगाई. इसके साथ ही अवैध संपत्ति सील करने की घोषणा की. हरीपर्वत थाना में दर्ज गैंगस्टर एक्ट के मुकदमे में गैंगस्टर इमरान और इरफान के खिलाफ ये कार्रवाई की गई है. जिसमें दो संपत्ति शाहगंज थाना क्षेत्र, एक मंटोला थाना क्षेत्र और एक ताजगंज एक कीसंपत्ति है. चारों संपत्ति की अनुमानित कीमत करीब 2.80 करोड़ रुपये आंकी गई हैं.

जुआ और सट्टे के कई मामले दर्जःडीसीपी सिटी सूरज राय ने बताया कि गैंगस्टर इमरान और उसके भाई भोला ने अवैध तरीके से संपत्ति जमा की थी. गैंगस्टर और उसके भाई की संपत्ति जब्तीकरण की कार्रवाई शाहगंज और मंटोला थाना क्षेत्र में की गई. गैंगस्टर इमरान और उसके भाई भोला के खिलाफ जुआ और सट्टे के कई मामले दर्ज हैं. अब उसके मंटोला थाना क्षेत्र के टीला अजमेरी खां पर मकान की जब्तीकरण की कार्रवाई हुई है.

इसे भी पढ़ें-कानपुर में 100 बीघा जमीन कब्जे का मामला: हरेंद्र मसीह की संपत्ति कुर्क करने झांसी पहुंची पुलिस, प्रशासन ने नहीं दी अनुमति

ABOUT THE AUTHOR

...view details