राजस्थान

rajasthan

गैंगस्टर विक्रम सिंह बराड़ कई गंभीर बीमारियों से ग्रस्त, जेएलएन अस्पताल में कड़ी सुरक्षा में करवाया उपचार

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Feb 27, 2024, 4:16 PM IST

Updated : Feb 27, 2024, 7:28 PM IST

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ के करीबी माने जाने वाले गैंगस्टर विक्रम सिंह बराड़ और ​हार्डकोर अपराधी मोडाराम को मेडिकल के​ लिए हाई सिक्योरिटी जेल से अस्पताल लाया गया.

gangster vikram singh brar
गैंगस्टर विक्रम सिंह बराड़

कई बीमारियों से ग्रस्त विक्रम सिंह बराड़ का मेडिकल जेएलएन में

अजमेर. गैंगस्टर विक्रम सिंह बराड़ उर्फ विक्रमजीत सिंह बराड को हाई सिक्योरिटी जेल से मंगलवार को जेएलएन अस्पताल लाया गया. जहां मेडिकल बोर्ड की टीम ने उसका चेकअप किया. बराड़ कई बीमारियां से ग्रस्त है. बराड़ के अलावा हार्डकोर अपराधी मोडाराम को भी कोर्ट के आदेश से मेडिकल के लिए लाया गया है.

जेल अधीक्षक पारस जांगिड़ के अनुसार कुख्यात गैंगस्टर विक्रम सिंह बराड़ और हार्डकोर अपराधी मोडाराम को बीमारी के कारण मंगलवार को कड़ी सुरक्षा में हाई सिक्योरिटी जेल से अजमेर जेएलएन अस्पताल लाया गया. सुरक्षा की दृष्टि से कई स्थानों का जाब्ता भी अस्पताल में तैनात रहा. जांगिड़ ने बताया कि विक्रम सिंह बराड़ को शुगर, हाई ब्लडप्रेशर, मेमोरी लॉस, पैरों में दर्द समेत कई बीमारियां हैं. उपचार के लिए उसे अस्पताल लाया गया है. यहां चिकित्सा के परामर्श से सीटी स्कैन और अन्य जांचें करवाई जा रही हैं. उसके बाद बराड़ को वापस हाई सिक्योरिटी जेल ले जाया जाएगा.

पढ़ें:कुख्यात अपराधी विक्रम बराड़ की कोर्ट में पेशी, दुबई कनेक्शन को लेकर पुलिस ने शुरू की जांच

बता दें कि पटियाला जेल से विक्रम सिंह बराड़ को 3 दिन पहले अजमेर हाई सिक्योरिटी जेल में शिफ्ट किया गया था. बराड़ कुख्यात लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ का करीबी माना जाता है. राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने आरोपी विक्रम बराड़ को यूएई से गिरफ्तार किया था और उसे भारत लेकर आई थी. जानकारी के मुताबिक विक्रम सिंह बराड़ ने पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में गोल्डी बरार और लॉरेंस बिश्नोई की मदद की थी.

पढ़ें:राजस्थान पुलिस का भी स्टैंडिंग वारंटी है आतंकी गोल्डी बराड़, रंगदारी और हथियार तस्करी में आया नाम

विक्रम बराड़ राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले का रहने वाला है. स्कूल के बाद कॉलेज की पढ़ाई के लिए वह चंडीगढ़ गया था. जहां उसने पंजाब यूनिवर्सिटी में दाखिला लिया. इस दौरान वह स्टूडेंट आर्गेनाइजेशन ऑफ पंजाब यूनिवर्सिटी से जुड़ा. तब उसकी मुलाकात लॉरेंस बिश्नोई से हुई थी. गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई भी तब छात्र राजनीति में काफी सक्रिय रहता था. यहीं पर बराड़ और बिश्नोई के बीच नजदीकियां बढ़ गईं और दोनों एक दूसरे के खास बन गए.

पढ़ें:Special: लॉरेंस के गुर्गे विक्रम बराड़ से पूछताछ के लिए राजस्थान पुलिस का है खास प्लान, खुल सकते हैं कई राज

कई मामले हैं बराड़ के खिलाफ:एनआईए की जांच में सामने आया कि विक्रम बराड़ लॉरेंस की मदद से भारत में हथियारों की तस्करी और जबरन वसूली के मामलों में शामिल था. बराड़ के खिलाफ हत्या, हत्या के प्रयास, जबरन वसूली, अवैध हथियार समेत दर्जन से ज्यादा मुकदमे हैं. हाई सिक्योरिटी जेल से कैदी मोडाराम को भी गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए मंगलवार को अस्पताल उपचार के लिए लाया गया. दोनों हार्डकोर कैदियों का मेडिकल बोर्ड से चेकअप जारी है.

Last Updated : Feb 27, 2024, 7:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details