छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

3 लाख रुपये दो 9 लाख रुपये लो, इस स्कीम का चक्कर पड़ा भारी, जानिए कैसे

जांजगीर चांपा जिले में ठग शहर से लेकर गांव में सक्रिय हो गए है. युवाओं को निशाना बनाकर ठगी की जा रही है.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 5 hours ago

Updated : 5 hours ago

FRAUD IN JANJGIR CHAMPA
जांजगीर चांपा फ्रॉड (ETV Bharat Chhattisgarh)

जांजगीर चांपा:छत्तीसगढ़ के जांजगीर जिले में ट्रेडिंग कंपनी के नाम पर रकम दोगुना और तीन गुना कर वापस देने का ठग सक्रिय हो गया है. जिले के गांव गांव में इसका जाल फैला हुआ है. युवाओं को टारगेट कर उनसे करोड़ों रुपयों की ठगी की जा रही है.

ट्रेडिंग कंपनी में लाभ के नाम पर ऐसे देते है झांसा:कोतवाली थाना प्रभारी प्रवीण द्विवेदी ने ठगी के इस मायाजाल के बारे में बताया. जांजगीर के रितेश यादव से नकुल साहू की मुलाकात हुई. उसने ट्रेडिंग कंपनी में रुपये इंवेस्ट करने पर 45 दिन में 12 प्रतिशत का लाभ देने के साथ ही 25 माह में 3 लाख रुपये का 9 लाख रुपये करने का झांसा दिया. रितेश उसकी बातों में आ गया और 20 जुलाई को 3 लाख रुपये दे दिए. इन पैसों की ना ही कोई रसीद दी गई ना कोई बॉन्ड पेपर दिया. आरोपी नकुल ने रितेश यादव से कैश और ऑनलाइन रकम दी.

45 दिन के बाद क्या हुआ:3 लाख रुपये देने के बाद 45 दिन बीत गए. लिहाजा रितेश यादव, नकुल साहू से अपने पैसे वापस मांगने लगा. लेकिन आरोपी नकुल साहू आज कल कर टालने लगा. उसका फोन उठाना भी बंद कर दिया. ठगी का एहसास होने पर रितेश यादव ने नकुल साहू के खिलाफ कोतवाली थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ 318(4) BNS का अपराध दर्ज किया. आरोपी नकुल साहू को हिरासत में लेकर पूछताछ की जिसमे आरोपी ने अपना गुनाह कबूल किया. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जहां से उसे न्यायिक हिरासत मे भेज दिया हैं.

छत्तीसगढ़ में चाय बेचने वाले ने की 100 करोड़ की ठगी, शेयर में मोटा मुनाफे का झांसा, 300 से ज्यादा शिकार
कांग्रेसी विधायकों पर ठगों को संरक्षण देने के आरोप, गिरफ्तारी और नार्को टेस्ट की मांग
ठगी करने वाला कांग्रेस नेता अरेस्ट, मेडिकल कॉलेज में एडमिशन के नाम पर लिए थे 40 लाख
Last Updated : 5 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details