राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

खैरथल में केमिकल कंपनी में लगी आग में झुलसे चार और मजदूरों की मौत - Labour Deaths in Khairthal Fire

खैरथल के भिवाड़ी स्थित केमिकल कंपनी में लगी आग में झुलसे चार और श्रमिकों ने बुधवार को अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. वहीं, शेष मजदूरों का इलाज जारी है.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jun 26, 2024, 11:41 AM IST

केमिकल कंपनी में लगी आग
केमिकल कंपनी में लगी आग (ETV Bharat Khairthal)

खैरथल. जिले के भिवाड़ी में मंगलवार की शाम को एक केमिकल कंपनी में ब्लास्ट के बाद आग लग गई. हादसे में एक मजदूर की मौत हो गई, जबकि 12 से ज्यादा मजदूर झुलस गए. इसके बाद सभी को उप जिला अस्पताल भिवाड़ी में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया. भिवाड़ी एडिशनल एसपी अतुल साहू ने बताया कि मंगलवार शाम को कंपनी में आगजनी के मामले बुधवार की सुबह चार मजदूरों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. अन्य घायल निजी अस्पताल में भर्ती हैं.

ब्लास्ट के बाद लगी आग से कंपनी परिसर में हड़कंप मच गया था. मजदूर अपनी जान बचाने के लिए इधर उधर भागने लगे, लेकिन कंपनी में धुआं हो जाने के कारण एक मजदूर का दम घुटने से मौके पर ही मौत हो गई थी. घटना में 12 से अधिक मजदूर घायल हो गए, जिनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि कंपनी चारों ओर से कवर थी और निकलने का गेट एक ही था, जिससे आग बुझाने और मजदूरों को बाहर निकालने में बड़ी दिक्कत हुई थी.

पढ़ें.खुशखेड़ा औद्योगिक क्षेत्र में केमिकल फैक्ट्री में लगी आग, एक की मौत, एक दर्जन कर्मचारी झुलसे

एक दर्जन दमकलों ने देर रात पाया आग पर काबू : कंपनी में आग लगने के बाद एक दर्जन के करीब दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गई. आग इतनी भीषण थी कि दमकलकर्मियों को भी काफी मशक्कत करनी पड़ी. करीब 6 घंटे के बाद आग पर काबू पाया गया, तब जाकर प्रशासन ने राहत की सांस ली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details