उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पूर्व विधायक और भाजपा नेता गजाधर सिंह का हृदयगति रुकने से निधन; स्मृति ईरानी ने किया दुख व्यक्त

गजाधर सिंह के बड़े बेटे उदय विक्रम सिंह पूर्व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के करीबी हैं, छोटे बेटे उदय विक्रम सिंह डीह ब्लॉक प्रमुख हैं.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Etv Bharat
भाजपा नेता गजाधर सिंह का हृदयगति रुकने से निधन. (Photo Credit; ETV Bharat)

रायबरेली: कांग्रेस का गढ़ कहे जाने वाले रायबरेली में राजनीति के चाणक्य पूर्व विधायक और भाजपा नेता गजाधर सिंह का आज सुबह हृदयगति रुकने से निधन हो गया. उनकी उम्र करीब 75 वर्ष थी. गजाधर सिंह के निधन पर पूर्व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक पर दुख व्यक्त करते हुए परिवार के साथ इस दुख की घड़ी में खड़े रहने की बात कही है.

पूर्व विधायक गजाधर सिंह ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत डीह के ब्लाक प्रमुख बनकर की थी. इसके बाद उन्होंने 1993 में वह सपा-बसपा गठबंधन से डलमऊ विधानसभा सीट से विधायक बने. पूर्व विधायक गजाधर सिंह ने सपा के टिकट पर रायबरेली लोकसभा सीट का भी चुनाव लड़ा था. लेकिन, उसमें उनको सफलता नहीं मिली थी.

गजाधर सिंह रायबरेली को-ऑपरेटिव बैंक के 4 बार अध्यक्ष रहे. वर्तमान में गजाधर सिंह बीजेपी के विद्यालय प्रबंधन के क्षेत्रीय सह संयोजक के पद को सुशोभित कर रहे थे. पूर्व विधायक गजाधर सिंह के परिवार में तीन बेटे और एक बेटी है.

बड़े बेटे उदय विक्रम सिंह पूर्व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के करीबी हैं, जबकि छोटे बेटे उदय विक्रम सिंह डीह के ब्लाक प्रमुख के साथ वर्तमान में को-ऑपरेटिव बैंक के अध्यक्ष हैं. गजाधर सिंह के निधन के बाद उनके घर पर शोक संवेदना देने वालो का तांता लगा है. जिले के कई गणमान्य आवास पर पहुंच रहे हैं.

ये भी पढ़ेंःसीएम योगी की मां की तबीयत बिगड़ी; जनता दर्शन खत्म कर गोरखपुर से देहरादून के लिए रवाना

ABOUT THE AUTHOR

...view details