राजस्थान

rajasthan

पूर्व मंत्री शालेह मोहम्मद ने पोकरण विधायक और बीजेपी पर लगाए गंभीर आरोप, कहा-विफल है भाजपा सरकार - Shale Mohammad targets BJP Govt

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jun 2, 2024, 8:01 PM IST

Updated : Jun 2, 2024, 11:08 PM IST

पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे पोकरण के पूर्व विधायक शालेह मोहम्मद ने रविवार को राज्य की भाजपा सरकार पर गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने बीजेपी के साथ ही स्थानीय विधायक को भी विफल बताया.

Former minister Saleh Mohammad
पूर्व मंत्री शालेह मोहम्मद (ETV Bharat Pokran)

शालेह मोहम्मद ने बीजेपी पर साधा निशाना (ETV Bharat Pokran)

पोकरण. राजस्थान की कांग्रेस सरकार में अल्पसंख्यक मामलात के मंत्री रहे पोकरण के पूर्व विधायक शालेह मोहम्मद ने रविवार को अपने पोकरण स्थित आवास पर प्रेसवार्ता कर मौजूदा भाजपा सरकार पर गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा के सरकार अपने किए गए वादों को पूरा करने में पूरी तरह से विफल साबित हो रही है. भीषण गर्मी में प्रदेश की जनता बिजली, पानी जैसी जरुरी सुविधाओं के लिए तरस रही है.

वहीं उन्होंने पोकरण विधायक महंत प्रतापपुरी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि विधानसभा की जनता पानी के लिए तरस रही है और विधायक महोदय जनता से चंदा करके पानी पहुंचाने की बात कर रहे हैं. जबकि ये काम सरकार का होता है. शालेह मोहम्मद ने कहा कि जब यहां कि जनता ने उन्हें जनप्रतिनिधि के रूप में चुना है, तो ये उनकी जिम्मेवारी है कि हर गांव -ढाणी तक पीने का पानी सरकारी कार्ययोजना से पहुंचाया जाए ना कि चंदा मांग कर लोगों को बेवजह परेशान किया जाए.

पढ़ें:सीएम की अधिकारियों को सख्त हिदायत : हर गांव-कस्बे तक हो पानी-बिजली की आपूर्ति, हीटवेव से राहत को करें पुख्ता इंतजाम - CM Strict Instructions

पूर्व मंत्री ने विधायक प्रतापपुरी पर आरोप लगाया कि विधायक ने अपने कार्यकर्ताओं को बिजली-पानी का टेंडर दे दिया है और अब वे लोग काम नहीं कर रहे, तो चंदा मांगने की नौबत आ गई. शालेह मोहम्मद ने कहा कि पोकरण के विधायक अपने काम को ठीक से कर पाने में विफल हो रहे हैं. इसलिए उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए. साथ ही पूर्व मंत्री ने पोकरण में लगातार हो रही चोरियों और खराब चिकित्सा व्यवस्था के लिए भी मौजूदा भाजपा सरकार को जिम्मेदार ठहराया.

पढ़ें:राजस्थान में हीटवेव : अब उच्च शिक्षा विभाग का कोचिंग सेंटर्स को फरमान, कहा- ऑनलाइन चलाएं क्लासेस - Conduct Classes In Online Mode

महिलाओं के सेनेटरी नेपकिन बेचकर खा गई भाजपा सरकार:गौरतलब है कि कुछ दिन पूर्व जोधपुर पुलिस ने एक ट्रक को पकड़ा था जिसमें उड़ान योजना के तहत महिलाओं को वितरित किए जाने वाले सेनेटरी नेपकिन थे. ये नेपकिन पोकरण के एक गोदाम से भरकर उत्तरप्रदेश बेचने के लिए ले जाए जा रहे थे. शालेह मोहम्मद ने आरोप लगाया कि उड़ान योजना के तहत महिलाओं को बांटे जाने वाले नेपकिन बेचने वाले लोग भाजपा के कार्यकर्ता हैं और पोकरण विधायक प्रतापपुरी के सीधे संपर्क के लोग हैं.

पढ़ें:सीपी जोशी बोले- गहलोत को खुद के अलावा सभी नकारा-निकम्मा दिखाई देते हैं, जालोर-सिरोही में हो जाएगी योग्यता की परख - CP Joshi On Ashok Gehlot

पोकरण में भूमाफियाओं द्वारा सरकारी जमीन पर किए जा रहे कब्जों को लेकर पूर्व मंत्री ने कहा कि कब्जे सत्ता के संरक्षण के बिना नहीं किए जा सकते. सरकारी जमीन पर कब्जा करने वाले लोग भाजपा से जुड़े हुए हैं और मौजूदा सत्ता उन्हें संरक्षण दे रही है. उन्होंने कहा कि अगर ये लोग नहीं मानते हैं, तो पोकरण की जनता को साथ लेकर कांग्रेस पार्टी इनके खिलाफ सड़कों पर उतरेगी.

Last Updated : Jun 2, 2024, 11:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details