उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

जिस सपा के माफिया ने मुझे फंसाया आज वो जेल में है, कोर्ट से बरी होने पर पूर्व मंत्री रंगनाथ मिश्र का छलका दर्द - Former minister Ranganath Mishra

पूर्व मंत्री रंगनाथ मिश्र को आय से अधिक मामले में कोर्ट ने बरी कर दिया है. जिस पर उन्होने बयान देते हुए कहा कि, उनको न्याय मिलने में किसी सरकारी और पार्टी की नहीं है कोई भूमिका.

Etv Bharat
पूर्व मंत्री रंगनाथ मिश्र (Photo Credit; ETV Bharat)

भदोही: पूर्व मंत्री रंगनाथ मिश्र ने शनिवार को भदोही जिले के ज्ञानपुर में प्रेस कांफ्रेंस कर सपा पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि, आय से अधिक संपत्ति के मामले में कोर्ट से मुझे न्याय मिला है. मेरे खिलाफ 2012 में षड्यंत्र के तहत सपा सरकार में आय से अधिक संपत्ति के मामले मुकदमा दर्ज कराया गया था. जिस मामले में ईडी ने हाईकोर्ट को क्लोज करने के लिए एप्लीकेशन दिया, यह इतिहास में पहली बार हुआ है.

पूर्व मंत्री ने मीडिया से बातचीत में सपा सरकार के दौरान माफियाओं का राज होने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि, इसके खिलाफ हमने लड़ाई लड़ी. 2012 में सपा सरकार के कुछ माफियाओं ने उनपर आय से अधिक संपत्ति का मुकदमा औराई थाने में दर्ज कराया गया. उन्होंने कहा कि सपा की सरकार में माफियाओं ने हमारे साथ गलत व्यवहार किया गया. लेकिन हमने माफियाओं के आगे झुका नहीं और लड़ाई लड़ा जिसका परिणाम रहा की इतिहास में पहली बार ईडी ने हाईकोर्ट को मामले को बंद करने के लिए एप्लीकेशन दिया

पूर्व मंत्री रंगनाथ मिश्र ने की प्रेस कांन्फ्रेंस (Video Credit; ETV Bharat)

रंगनाथ मिश्रा ने बताया कि, जांच के दौरान मुझे कई तरह से परेशान किया गया. पूर्व मंत्री ने आगे कहा कि, जो माफिया सपा सरकार में अपने गलत कार्यों से लोगों को परेशान करते थे आज वे माफिया जेल के अंदर हैं. उन्होंने कहा कि राजनीति के दौरान हमारे खिलाफ एक भी मुकदमा नहीं था. कई चुनाव लड़ा कई बार मंत्री और विधायक रहा, आचार संहिता का भी मुकदमा नहीं था. लेकिन सपा सरकार में फर्जी तरीके से मुझे फंसाया गया. हमने कोर्ट पर भरोसा किया और बरी हुए.

यह भी पढ़ें:आय से अधिक संपत्ति के मामले में बीजेपी नेता और पूर्व मंत्री रंगनाथ मिश्रा बरी, ED ने दी क्लीन चिट

ABOUT THE AUTHOR

...view details