उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सपा प्रत्याशी के आवास पर छापेमारी पर पूर्व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने चुनाव आयोग को बताया भाजपा की कठपुतली - Lok Sabha Election 2024

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : May 31, 2024, 9:18 PM IST

कुशीनगर लोकसभा सीट से सपा प्रत्याशी के आवास पर चुनाव आयोग द्वारा छापेमारी को लेकर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने चुनाव आयोग पर सवालिया निशान लगाते हुए दोहरा मापदंड अपनाने का आरोप लगाया है.

मीडिया से बातचीत करते अजय कुमार लल्लू.
मीडिया से बातचीत करते अजय कुमार लल्लू. (Photo Credit; Etv Bharat)

पूर्व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू. (Video Credit; Etv Bharat)

कुशीनगर: जिले में चुनाव प्रचार बंद होने की देर शाम के बाद समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अजय प्रताप सिंह के आवास पर प्रशासन की छापेमारी के बाद सियासत गरमा गई है. इंडी गठबंधन की तरफ से कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने मीडिया से बात करते हुए चुनाव आयोग पर सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कहा कि एक तरफ विपक्ष के प्रत्याशी के निवास पर चुनाव आयोग के जिम्मेदार पहुंच जाते हैं. जबकि भाजपा के स्टार प्रचारक मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शाम 6 बजे तक चुनाव प्रचार बंद होने के बाद भी रोड शो करते हैं. यह दोहरा मापदंड चुनाव आयोग को सवालों के घेरे में रख रहा है.

अजय कुमार लल्लू ने कहा कि चुनाव आयोग भारतीय जनता पार्टी के एजेंट के रूप में काम कर रही है. जितने भी विपक्षी दल इंडी गठबंधन के साथ हैं. चाहे जिस राज्य में जो प्रत्याशी जीतने के दौड़ में है, उसे प्रताड़ित करने और मानसिक रूप से उन्हें परेशान करने की कोशिश की जा रही है. यह हार की बौखलाहट है. भाजपा के साथ नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ यह जान चुके हैं कि कुशीनगर की जनता और जनादेश पिंटू सिंह सैंथवार को अपना जनादेश देने जा रही है.यह बहुजन की आवाज हैं, गरीब जान की आवाज हैं. इस चुनाव में गठबंधन प्रत्याशी संविधान को बचाने, महंगाई और लोगों के अधिकारों व लोकतंत्र की रक्षा के लिए मजबूती से मैदान में डटे हुए हैं.

अजय कुमार लल्लू ने कहा कि 'मेरा चुनाव आयोग से सवाल है कि दोतरफा मापदंड क्यों ? एक तरफ पिंटू सिंह सैंथवार अपने निवास पर स्थानीय रूप से चुनाव में रह रहे हैं. वहां चुनाव प्रचार के बाद जाकर आराम कर रहे थे. अपने कार्यकर्ताओं से चुनाव की स्थिति के बारे में चर्चा कर रहे थे. इसी दौरान चुनाव आयोग की टीम उनके घर पर छापा मारती है. लेकिन दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारक मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव शाम को 6:30 बजे तक सेवरही नगर में रोड शो करते हुए जाते हैं, यह कौन सा मापदंड है?

अजय कुमार लल्लू ने कहा कि इंडी गठबंधन के नेता व कार्यकर्ता जब अपने-अपने कार्यालय और घरों को चले गए, वहां भी परेशान किया गया. दूसरी तरफ चुनाव आयोग ने भाजपा को खुली छूट दे दी. क्या चुनाव मोहन यादव के खिलाफ मुकदमा करेगी? मैं समझता हूं या भारतीय जनता पार्टी के कठपुतली बन उनके इशारे चुनाव आयोग चल रही है. उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन का एक भी कार्यकर्ता, पदाधिकारी और नेता धमकी से डरने वाला नहीं है. इनका मुकाबला करेगा और मजबूती से इनका सामना करेगा. राहुल गांधी और अखिलेश यादव ने स्पष्ट रूप से कहा है कि हर एक कार्यकर्ता जब तक ईवीएम सही जगह तक नहीं पहुंच जाता तब तक उसकी रखवाली करेगा. रिजल्ट तक इस सरकार का और सरकार के दमन का मुकाबला करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details