उत्तराखंड

uttarakhand

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jun 4, 2024, 3:08 PM IST

Updated : Jun 4, 2024, 3:21 PM IST

ETV Bharat / state

'बीजेपी का 400 पार का नारा बिखरा, चुनावी नतीजों में जनता ने सिखाया सबक', लोकसभा रिजल्ट पर बोले हरीश रावत - Uttarakhand Lok Sabha Election Result 2024

Lok Sabha Election Result 2024 उत्तराखंड की पांच लोकसभा सीटों में से चार पर बीजेपी ने जीत हासिल कर ली है. इसी बीच पूर्व सीएम हरीश रावत ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. हरीश रावत ने कहा 'बीजेपी का 400 पार का नारा बिखरा, चुनावी नतीजों में जनता ने सबक सिखा दिया है.

Lok Sabha Election Result 2024
पूर्व सीएम हरीश रवात और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा (photo- ETV Bharat)

लोकसभा चुनाव परिणाम पर पूर्व सीएम हरीश रावत ने दी प्रतिक्रिया (VIDEO- ETV Bharat)

देहरादून:उत्तराखंड राज्य की एक लोकसभा सीट पर मतगणना की प्रक्रिया जारी है. पांच लोकसभा सीटों में से चार लोकसभा सीट पर भाजपा ने जीत दर्ज की है. देहरादून स्थित महाराणा स्पोर्ट्स स्टेडियम में टिहरी लोकसभा सीट के लिए बनाए गए काउंटिंग सेंटर का निरीक्षण करने उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एवं हरिद्वार लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी वीरेंद्र रावत के पिता हरीश रावत पहुंचे. इसी बीच उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 ने कांग्रेस के लिए बूस्टर का काम करेगी. साथ ही हरिद्वार लोकसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी चुनाव जीतेंगे.

बीजेपी पर हरीश रावत ने साधा निशाना: पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा कि उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों में से हरिद्वार लोकसभा सीट पर कांटे की टक्कर हो रही है. उन्होंने कहा कि इस बार के चुनाव से कांग्रेस सबक लेगी और आगे काम करेगी. इसी बीच उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 400 पार का नारा दिया था, लेकिन अब भाजपा का नारा बिखर गया है.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष (VIDEO- ETV Bharat)

हरीश रावत बोले कांग्रेस का मनोबल ऊंचा :हरीश रावत ने कहा कि लोगों को 400 पार का नारा देने वाली बीजेपी खुद ही शुरुआती राउंड में पिछड़ गई. ये देश की जनता है, जो किसी के अहंकार को सहन नहीं करेगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं का मनोबल बहुत ऊंचा है. लिहाजा, इसको पार्टी और आगे बढ़ाएगी. ये लोकसभा चुनाव बूस्टर का काम कर रहा है. यहां से अब कांग्रेस निरंतर ऊपर की ओर जाएगी और आगे बढ़ेगी.

करन माहरा ने बीजेपी पर साधा निशाना:वहीं, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रदर्शन को लेकर कहा कि राहुल गांधी की मेहनत और कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बदौलत इस बार कांग्रेस ने बेहतर प्रदर्शन किया है. उन्होंने कहा कि जहां-जहां बीजेपी आगे है, उसे देखकर यह लग रहा है कि वहां नफरत की जीत हुई है, जबकि देश के पढ़े लिखे नौजवानों ने बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और किसानों के ऊपर किए गए अत्याचारों के खिलाफ वोट किया है.

उत्तराखंड की चार लोकसभा सीटों पर खिला 'कमल':करन माहरा ने कहा कि फाइनल परिणाम आते ही कांग्रेस पार्टी 280 से 290 सीटों पर जीत दर्ज करेगी और देश में IND गठबंधन की सरकार बनेगी. वहीं, करन माहरा ने उत्तराखंड की पांच लोकसभा सीटों में से चार बीजेपी के खाते में जाने पर कहा कि इस बार के चुनाव में हार का अंतर कम हुआ है, क्योंकि पढ़े लिखे लोग कांग्रेस के साथ जुड़े हैं.

Last Updated : Jun 4, 2024, 3:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details