झारखंड

jharkhand

जंगल की जमीन पर बोरिंग कर रहे दो वाहन जब्त, कानूनी कार्रवाई की तैयारी में वन विभाग

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jan 19, 2024, 11:11 PM IST

Encroachment on forest land in Bokaro. बोकारो में जंगल की जमीन पर अवैध रूप से बोरिंग कर रहे दो वाहनों को वन विभाग ने जब्त किया है, वन विभाग दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी कर रहा है.

Encroachment on forest land in Bokaro
Encroachment on forest land in Bokaro

बोकारो:जिले में वन भूमि पर अवैध रूप से हो रही बोरिंग के खिलाफ वन विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है. डीएफओ के निर्देश पर वन विभाग की टीम ने बोरिंग कार्य में लगे एक जेसीबी और एक बोरिंग गाड़ी को जब्त कर लिया है. दोनों वाहनों को जब्त कर वन विभाग के कार्यालय लाया गया है. इस मामले में वन विभाग दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी कर रहा है.

गुप्त सूचना पर की गई कार्रवाई: डीएफओ को सूचना मिली थी कि कांड्रा मौजा स्थित वन भूमि के प्लॉट नंबर 5248, 5249, बियर फैक्ट्री के पीछे वन भूमि पर अवैध बोरिंग की जा रही है. साथ ही जेसीबी से खुदाई भी की जा रही है. इस गुप्त सूचना के आधार पर प्रभारी वनरक्षी दुर्योधन महतो और वन आरक्षी रूद्र प्रताप सिंह, विकास कुमार महतो, रतन राय और अन्य ने मिलकर छापेमारी कर जेसीबी और बोरिंग वाहन को जब्त कर लिया. वहीं इस मामले में वन विभाग बीयर फैक्ट्री मालिक अनिल सिंह के खिलाफ कार्रवाई करने की तैयारी कर रहा है.

की जाएगी कानूनी कार्रवाई: प्रभारी वनपाल ने बताया कि इस मामले में वरीय पदाधिकारी के निर्देश पर मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जायेगी. मामला वन विभाग की जमीन पर कब्जे को लेकर है. आपको बता दें कि बोकारो में कुछ जगहों पर लोग वन विभाग की जमीन पर अतिक्रमण कर अवैध कब्जा कर खरीद-बिक्री का काम कर रहे हैं. इससे पहले भी ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details