उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

यूपी पुलिस में भर्ती के लिए लिया साॅल्वर का सहारा, खुलासा होने पर जाना पड़ गया जेल - Breach in UP Police recruitment

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Aug 10, 2024, 8:08 PM IST

फिरोजाबाद के एक युवक ने सिपाही बनने की हसरत में अपराध का रास्ता अख्तियार कर लिया कि अब उसे जेल जाना पड़ गया. युवक ने यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा पास करने के लिए साल्वर का सहारा लिया था.

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा में साॅल्वर का सहारा लेने वाले को जेल.
यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा में साॅल्वर का सहारा लेने वाले को जेल. (Photo Credit: ETV Bharat)

फिरोजाबाद : फिरोजाबाद जिले में एक युवक पुलिस का सिपाही बनना चाहता था, लेकिन उसने ऐसा कदम उठाया कि वह क्रिमिनल बन गया. परीक्षा में पास होने के लिए युवक ने सॉल्वर का सहारा लिया और इसी अपराध में उसे जेल जाना पड़ गया. पुलिस ने इस संबंध में केस दर्ज किया था. इसके बाद शनिवार को युवक को अरेस्ट कर जेल भेज दिया गया.

पुलिस के मुताबिक फिरोजाबाद जिले में 18 फरवरी को उत्तर प्रदेश पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा आयोजित हुई थी. परीक्षा में कुछ मुन्नाभाई भी पकड़े गए थे. इन्ही मुन्नाभाई में एक सॉल्वर गणेश नामक युवक भी था. उसे उस समय पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. पूछताछ में गणेश ने बताया कि वह आमोद सिंह निवासी सलेमपुर थाना जसराना के स्थान पर परीक्षा दे रहा है. इस मामले में आमोद के खिलाफ शिकोहाबाद कोतवाली में केस भी दर्ज हुआ था. पुलिस को आमोद की भी तलाश थी.

शिकोहाबाद के प्रभारी निरीक्षक प्रदीप कुमार ने बताया कि उच्चाधिकारियों के निर्देश पर अपराधियों के खिलाफ चल रहे धरपकड़ अभियान में आमोद को उसी के मकान से गिरफ्तार किया गया है. पूछताछ में आमोद ने बताया कि उसकी नौकरी नहीं लग पा रही थी. इसी दौरान उसका सम्पर्क गणेश से हुआ. गणेश ने पुलिस भर्ती का फार्म भरने की सलाह दी और पास कराने का आश्वासन दिया. इसी लालच में उसने अपना एडमिट कार्ड गणेश को दो दिया था.

यह भी पढ़ें : यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों को रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर मिलेगी हेल्प डेस्क की सुविधा - UP Police Recruitment Exam

यह भी पढ़ें : पेपर लीक कांड के मास्टरमाइंड राजीव नयन के खिलाफ ED की कार्रवाई, UP से लेकर MP तक एक करोड़ की संपत्ति जब्त - ED action on paper leak mastermind

ABOUT THE AUTHOR

...view details