बिहार

bihar

ETV Bharat / state

हाथ में पिस्टल और दनादन फायरिंग, हमले में पुलिस टीम ने छुपकर बचाई जान

नालंदा में एक युवक ने मौके पर पहुंची पुलिस पर फायरिंग कर दी. इसके बाद तीन घंटे तक हाई वोल्टेज ड्रामा चलता रहा.

नालंदा में पुलिस पर फायरिंग
नालंदा में पुलिस पर फायरिंग (ETV Bharat)

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 5 hours ago

नालंदा: बिहार के नालंदा के रहुई बाजार में रविवार को एक सनसनीखेज घटना सामने आई, जहां एकसनकी युवक ने पुलिस को जमकर छकाया. सनकी युवक ने रहुई थानाध्यक्ष पर दनादन 3 गोलियां चला दी. जिससे थानाध्यक्ष को छुपकर जान बचानी पड़ी. पुलिस के बार-बार आत्मसमर्पण की अपील के बावजूद युवक ने तीन घंटे तक छत पर चढ़कर हथियार लहराते हुए पुलिस को चुनौती दी. तीन घंटे चले हाई वॉल्टेज ड्रामा के बाद पुलिस ने सनकी युवक और उसके पिता को गिरफ्तार कर लिया.

नालंदा में पुलिस पर फायरिंग: दरअसल, अंधविश्वास के चक्कर में वृद्ध महिला के साथ लोहे की रॉड से हुई मारपीट की सूचना पाकर घटनास्थल पहुंची पुलिस पर बाप-बेटे ने फायरिंग कर दी. इससे गांव में हड़कंप मच गया. घटना की सूचना पाकर कई थाने की पुलिस डीआईओ, पहुंचकर इलाके की घेराबंदी कर आरोपी युवक और उसके पिता को गिरफ्तार कर लिया है.

नालंदा में सनकी युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार (ETV Bharat)

परिवार में चल रहा विवाद: बताया जाता है कि रहुई थाना क्षेत्र बाज़ार के वार्ड संख्या 6 निवासी बीरबल जल्लाद अपने दो पुत्रों के साथ हरियाणा में रहकर मजदूरी कर परिवार का जीविकोपार्जन चलाता था. जिसमें एक पुत्र राजा कुमार की संदिग्ध परिस्थिति में एक माह पूर्व मौत हो गई थी. मृतक के परिवार वालों का आरोप था महिला की बेटे को खा गई है. इसके बाद पिता-पुत्र हरियाणा से घर लौट गए और क्रियाक्रम करने के बाद दोनों परिवार के बीच विवाद शुरू हुआ.

महिला के साथ मारपीट:सोमवार को उसी आवेश में आरोपी शंकर कुमार ने घर में घुसकर वृद्ध महिला से साथ मारपीट कर जख़्मी कर दिया. जिसे प्राथमिक उपचार के बाद घायल महिला को इलाज के लिए रहुई अस्पताल ले जाया गया. जहां से प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया. जहां उसकी हालत चिंताजनक बताई जा रही है.

महिला को बेहरमी से पीटा: घटना के संबंध में जख्मी महिला के परिवार वाले ने बताया कि गोतिया में एक माह पहले हरियाणा में एक लड़का की जहरीला पदार्थ पीने से मौत हो गई थी. गोतिया के लोगों का आरोप लगाया जा रहा है कि महिला डायन है. इसी ने लड़का को मार दिया. इसी आरोप रविवार की सुबह घर में घुसकर बेरहमी से मारपीट किया गया. घटना की जानकारी मिलते ही रहुई थानाध्यक्ष जांच के लिए मारपीट किए आरोपी के घर पूछताक्ष के लिए पहुंची ही थी कि अवैध हथियार से घर में मानसिक विक्षिप्त युवक ने गोली चला दिया.

"कई घंटों की काफी मशक्कत के बाद आरोपी युवक शंकर साव और पिता बलबीर जल्लाद को हिरासत में लेकर पूछताक्ष की जा रही है. दोनों की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है."- भारत सोनी, एसपी, नालंदा

ये भी पढ़ें-नालंदा में दो अलग-अलग जगहों पर फायरिंग, आग तापने को लेकर हुई झड़प.. अपराधियों ने युवक के सीने में मारी गोली

ABOUT THE AUTHOR

...view details