झारखंड

jharkhand

बम के धमाकों और गोलियों की तड़तड़ाहट से थर्राया धनबाद, ढुल्लू महतो और संयुक्त मोर्चा समर्थक भीड़े, पूरा इलाका छावनी में तब्दील

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Mar 8, 2024, 4:53 PM IST

Updated : Mar 8, 2024, 5:10 PM IST

Firing and bombing in BCCL colliery. शुक्रवार को धनबाद का मोदीडीह कोलियरी गोलियों की तड़तड़ाहट और बम के धमाकों से थर्रा उठा. दो पक्षों के बीच वर्चस्व को लेकर हुई भिड़ंत में दोनों पक्षों के कई लोग घायल हुए. मामले की गंभरता को देखते हुए वहां कई थानों की पुलिस तैनात कर दी गई है.

Firing and bombing in BCCL colliery
Firing and bombing in BCCL colliery

बम के धमाकों और गोलियों की तड़तड़ाहट से थर्राया धनबाद

धनबाद: बीसीसीएल एरिया 5 मोदीडीह कोलियरी में वर्चस्व को लेकर ढुल्लू महतो और संयुक्त मोर्चा समर्थक में भिड़ गए. इस दौरान दर्जनों राउंड फायरिंग हुई, जबकि करीब आधा दर्जन बमबाजी भी हुई. पुलिस ने मौके से 6 जिंदा बम और दर्जनों खोखा जब्त किया है. इसके बाद तेतुलमुड़ी कोलडंप पूरी तरह पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है.

जोगता थाना क्षेत्र बीसीसीएल एरिया 5 मोदीडीह कोलियरी में संचालित तेतुलमुड़ी कोलडम्प में एटक के बैनर तले विधायक ढुल्लू महतो समर्थक मेंनुअल लोडिंग की मांग को लेकर 7 मार्च से अनिश्चितकालीन धरना और बंद का आह्वान किया था. जिसका विरोध संयुक्त मोर्चा कर रहा था. गुरुवार से ही दोनों पक्ष में तनातनी बनी हुई थी, जो शुक्रवार को पूरी तरह से भड़क गया.

शुक्रवार को ढुल्लू महतो और संयुक्त मोर्चा समर्थक एक दूसरे के खिलाफ नारेबाजी करते हुए भिड़ गए. इस खूनी संघर्ष के दौरान दोनों ओर से करीब 20 से 25 राउंड फायरिंग की गई जबकि आधा दर्जन बम से भी हमला किया गया. पूरा कोल डंप गोलियों और बमों की आवाज से थर्राने लगा. संयुक्त मोर्चा समर्थक अधिक होने के कारण धरने पर बैठे ढुल्लू महतो के समर्थकों के टेंट और तंबू उखाड़ कर उन्हें खदेड़ दिया गया.

मामले की सूचना मिलते ही पुलिस और सीआईएसएफ स्थिति को काबू करने पहुंची, हालांकि काफी देर तक वे बेबस दिखे. पुलिस और सीआईएसएफ के सामने ही दोनों पक्षों के बीच मारपीट हो रही थी. इसी दौरान कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और किसी तरह इस पर काबू पाया. इसके बाद पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया है. पुलिस और प्रशासन इस पर नजर बनाए हुए हैं. फिलहाल स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है.

ये भी पढ़ें:

बीसीसीएल आउटसोर्सिंग फायरिंग और बमबाजी मामले में 3 अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज, आपराधिक इतिहास वाले आरोपियों पर लगेगा सीसीए

Last Updated : Mar 8, 2024, 5:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details