उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

खजुराहो-उदयपुर इंटरसिटी ट्रेन में लगी आग, यात्रियों में मची भगदड़, लोगों ने कूद कर बचाई जान

सूचना पर पहुंचे अधिकारियों और रेल प्रशासन ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, हालांकि इस घटना में कोई नुकसान नहीं हुआ

Etv Bharat
उदयपुर इंटरसिटी में लगी आग. (Etv Bharat)

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 3 hours ago

झांसीःजयपुर जा रही उदयपुर इंटरसिटी में शुक्रवार को अचानक आग लग गई. जिससे ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों में हड़कंप मच गया. सूचना पर जीआरपी और रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंच गए. इसके बाद कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. तब जाकर यात्रियों ने राहत की सांस ली.


जानकारी के मुताबिक, खजुराहो से चलकर जयपुर जा रही खजुराहो-उदयपुर इंटरसिटी जैसे ही झांसी के मऊरानीपुर स्टेशन पर पहुंची तो उसके पैंट्री कार में से अचानक तेज धुएं का गुबार उठने लगा. धुआं देखते ही ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों में चीख पुकार के साथ भगदड़ का माहौल बन गया. पूरे स्टेशन पर धुआं ही धुआं होने लगा. वहीं, प्लेटफार्म पर आनन-फान में यात्री उतर गए और अफरा तफरी मच गई. इस दौरान कई लोगों ने तो ट्रेन से कूदकर अपनी जान बचाई. आग लगने की सूचना मिलते ही पुलिस और रेल प्रशासन तत्काल मौके पर पहुंच गया. कड़ी मशक्कत के बाद पैंट्री कार में लगी आग पर काबू पाया जा सका.

मऊरानीपुर स्टेशन पर ट्रेन के पैंट्री कार में लगी आग. (Video Credit; ETV Bharat)

बताया जा रहा है कि खजुराहो-उदयपुर इंटरसिटी के एम 2 एसी कोच में लगे सर्किट की वजह से आग लगी थी. जिसकी वजह से एम 2 कोच और पैंट्रीकार में धुआं भर गया. आग लगने के कारण लगभग 48 मिनट मऊरानीपुर स्टेशन पर रुकी रही. इस रूट पर कम ट्रेनों का संचालन होता है इसलिए अप और डाउन दोनों तरफ से गुजरने वाली कोई भी ट्रेन प्रभावित नहीं हुई.

रेल जनसंपर्क अधिकारी मनोज सिंह ने बताया कि खजुराहो-उदयपुर इंटरसिटी खजुराहो से जयपुर का रही थी. प्रथम दृष्टया आग लगने का कारण शॉट सर्किट लग रहा है. आग पर काबू पाने के बाद ट्रेन को जयपुर रवाना रवाना कर दिया गया है. कोच में सुरक्षा की दृष्टि ध्यान रखा जाएगा. आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है. उन्होंने बताया कि घटना के बाद झांसी पहुंची खजुराहो-उदयपुर इंटरसिटी का टेक्निकल टीम ने पूरी तरह से जांचा परखा गया. इसके साथ ही अधिकारियों ने यात्रा कर रहे यात्रियों से संवाद कर उनको सुरक्षा का एहसास दिलाया. जिस कोच से धुआं निकला था, उसको पैक कर दिया गया है. जिससे आग लगने के कारणों की जांच की जा सके.

इसे भी पढ़ें-दीपावली पर ट्रेन टिकट नहीं हो रहा, ये जुगाड़ लगाएं, झट से मिलेगी सीट

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details