बिहार

bihar

गया सिविल कोर्ट के जिला सत्र न्यायाधीश के कार्यालय में लगी आग, मची अफरा-तफरी - Fire In Gaya

By ETV Bharat Bihar Team

Published : May 2, 2024, 11:20 AM IST

Fire Broke Out In Gaya Civil Court: गया सिविल कोर्ट में स्थित जिला सत्र न्यायाधीश के कार्यालय में आग लग गई. आग लगने की घटना की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम तुरंत मौके पर पहुंची और करीब 20 मिनट की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया. आगे पढ़ें पूरी खबर.

गया में सत्र न्यायाधीश के कार्यालय में आग
गया में सत्र न्यायाधीश के कार्यालय में आग

गया में सत्र न्यायाधीश के कार्यालय में आग

गया: बिहार के भीषण गर्मी को देखते हुए इन दिनों कोर्ट सुबह से ही चल रहा है. ऐसे में लोगों की आवा-जाही सुबह से ही शुरू हो जाती है. इसके बीच गया में 7:00 बजे सुबह के आसपास सिविल कोर्ट में स्थित जिला सत्र न्यायाधीश के कार्यालय में आग लगने की घटना सामने आई. जिला सत्र न्यायाधीश कार्यालय में आग लगने की घटना की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम तुरंत मौके पर पहुंची और फायर ब्रिगेड की टीम ने तुरंत ही आग पर काबू पा लिया.

आग लगते ही मची अफरातफरी:सिविल कोर्ट में जिला सत्र न्यायाधीश के कार्यालय में शाॅर्ट सर्किट की वजह से आगलगी की घटना हुई. कार्यालय में लगे एसी में अचानक आग लग गई और इसकी लपटें तेज होती जा रही थी. उसी बीच फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और 20 मिनट की मशक्कत के बाद आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया. वहीं जिला सत्र न्यायाधीश कार्यालय में रखे सारे अभिलेख ससुरक्षित बताए जा रहे हैं.

एसी में लगी थी आग, अभिलेख सुरक्षित:इस संबंध में अग्निशामालय पदाधिकारी देवेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि सिविल लाइन थाना की पुलिस के द्वारा उन्हें सूचना मिली कि सिविल कोर्ट में आग लग गई है. फोन पर सूचना मिलते ही दो वाहनों के साथ दमकल कर्मी सिविल कोर्ट में पहुंचे. जिला सत्र न्यायाधीश कार्यालय के एसी से आग की लपटे उठी थी. वहीं आग पर तुरंत काबू पा लिया गया और सारे अभिलेख सुरक्षित हैं.

"पुलिस के द्वारा हमे सूचना मिली थी, जिसके बाद हम लोग दो गाड़ी लेकर यहां पहुंचे और तकरीबन 20 मिनट की मशक्त के बाद आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया."-देवेंद्र कुमार शर्मा, अग्निशामालय पदाधिकारी

पढ़ें-गया के मुफस्सिल थाने में लगी आग, जब्त दो ट्रक और ट्रैक्टर जलकर स्वाहा - Fire In Gaya Police Station Vehicle

ABOUT THE AUTHOR

...view details