उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

घोसी सपा सांसद राजीव राय पर मुकदमा; डॉक्टर ने सरकारी काम में बाधा डालने, अभद्रता करने का लगाया आरोप

घोसी सांसद राजीव राय ने बुधवार को मऊ जिला अस्पताल का निरीक्षण किया था, तभी सांसद का डॉ. सौरभ त्रिपाठी से विवाद हुआ था.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Etv Bharat
मऊ जिला अस्पताल के निरीक्षण में सांसद और डॉक्टर के बीच हुई थी कहासुनी. (Photo Credit; Social Media)

मऊ: जिला अस्पताल में डॉक्टर और घोसी सांसद राजीव राय के बीच हुए विवाद में शुक्रवार को नया मोड़ आ गया. पीड़ित डॉ. सौरभ त्रिपाठी ने सांसद के खिलाफ सरायालखंसी थाने में मुकदमा दर्ज करवाया. सरकारी काम में बाधा डालने और बदतमीजी करने का आरोप डॉक्टर ने लगाया है. मुकदमा दर्ज होने के बाद सपा के जिलाध्यक्ष दूधनाथ यादव ने पुलिस अधीक्षक व जिलाधिकारी से फर्जी मुकदमे को निरस्त करने की मांग की है.

डॉ. सौरभ त्रिपाठी ने पुलिस को बताया कि घोसी सांसद राजीव राय 10 से 15 लोगों के साथ मेरे चेंबर में आए. मेरे ऊपर अभद्र टिप्पणी की, मुझे मानसिक रूप से अस्वस्थ्य बताया. ओपीडी में रखे उपकरण को तोड़ने का प्रयास किया गया.

घोसी सांसद के खिलाफ दर्ज मुकदमे के बारे में बताते सीओ सिटी अंजनी कुमार पांडे. (Video Credit; ETV Bharat)

सांसद और उनके साथ आए लोगों द्वारा किए गए व्यवहार से मेरे आत्मसम्मान को बहुत ठेस पहुंची है. सांसद ने ओपीडी में आकर शासकीय काम में भी बाधा डालने का काम किया है. वही इस मामले एसपी इलामारन का कहना है कि डॉक्टर ने तहरीर दी थी, जिस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

बता दें कि बुधवार को घोसी सांसद राजीव राय जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण करने के लिए गए थे. निरीक्षण में तीन डॉक्टर अपने चैंबर से गायब मिले तो वहीं एक के चैंबर में बाहरी मरीज मिला. ओपीडी में नाक-कान-गला विशेषज्ञ डॉ. सौरभ त्रिपाठी के चैंबर में पहुंचे सांसद की डॉक्टर से बहस हो गई थी, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था.

इस प्रकरण के बाद सांसद ने मीडिया को बताया था कि डॉक्टर ने उनके साथ अभद्रता की, उससे वह बुरी तरह से आहत हैं. आज तक मेरी जिंदगी में ऐसा कभी नहीं हुआ है. बताया कि वह इस डॉक्टर के अभद्रता की शिकायत सीएमएस से करेंगे और शासन को भी अवगत कराएंगे.

डॉ. सौरभ त्रिपाठी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज होने के बाद सपा जिलाध्यक्ष दूधनाथ यादव ने पुलिस अधीक्षक व जिलाधिकारी के नाम एक पत्र लिखकर सांसद पर हुए फर्जी मुकदमे को निरस्त करने की मांग की है.

सीओ सिटी अंजनी कुमार पांडे ने बताया कि सरकारी काम में बाधा डालना व डॉक्टर से गाली गलौज करने के मामले में सांसद राजीव राय समेत 10-15 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है. मामले में जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी.

हाई प्रोफाइल मामले को देखते हुए पुलिस पूरे जिले में अलर्ट मोड में आ गई है क्योंकि, समाजवादी पार्टी के तरफ से अभी एक मुकदमा दर्ज करने के लिए आवेदन भेजा गया है. अगर कार्रवाई नहीं होती है तो समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सड़क पर उतरकर प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है.

ये भी पढ़ेंःसपा नेता ने पति पर कराई FIR; 4 महीने पहले हुई शादी, पति भी करा चुका है मुकदमा

ABOUT THE AUTHOR

...view details