हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल बीजेपी विधायक हंसराज पर अश्लील चैट, न्यूड तस्वीर मांगने के आरोप, युवती की शिकायत पर FIR - FIR against BJP MLA Hansraj

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Aug 19, 2024, 2:00 PM IST

Updated : Aug 19, 2024, 2:59 PM IST

FIR against BJP MLA Hansraj: हिमाचल प्रदेश के चुराह से बीजेपी विधायक हंसराज पर एक युवती ने अश्लील चैट करने से लेकर न्यूड तस्वीर मांगने जैसे कई संगीन आरोप लगाए हैं. पुलिस को दी गई शिकायत में उसने जान का खतरा भी बताया है, पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया है. पूरा मामला जानने के लिए पढ़ें ख़बर

बीजेपी विधायक हंसराज
बीजेपी विधायक हंसराज (फाइल फोटो)

चंबा: हिमाचल प्रदेश के चुराह से बीजेपी विधायक और पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज के खिलाफ एक युवती से अश्लील चैट करने का गंभीर आरोप लगा है. पीड़ित युवती की शिकायत पर जिले के महिला थाने में मामला भी दर्ज हो चुका है. पीड़िता ने विधायक से जान का खतरा बताते हुए कई संगीन आरोप लगाए हैं. पीड़िता ने एसपी चंबा को इस बाबत लिखित शिकायत दी थी, जिसके बाद महिला थाने में FIR दर्ज हो चुकी है. पीड़िता की ओर से पुलिस से सुरक्षा के साथ-साथ न्याय की भी गुहार लगाई है.

शिकायत में क्या है ?

पुलिस को दी गई शिकायत में पीड़िता ने बताया कि उसके पिता पार्टी के बूथ अध्यक्ष हैं और चुराह से बीजेपी विधायक हंसराज ने चैट पर उसे गलत शब्द कहे और न्यूड तस्वीरें मांगी. पीड़िता के मुताबिक विधायक ने पहले भी कई बार गलत बातें की हैं. जब भी किसी काम के बारे में विधायक से बात की तो विधायक ने कहा कि इसके लिए मुझसे मिलना पड़ेगा और जो बोलूंगा वो करना पड़ेगा.

FIR की कॉपी (हिमाचल पुलिस)

परिवार की जान को खतरा

पीड़िता ने चुराह से बीजेपी विधायक हंसराज पर डराने और धमकाने के आरोप भी लगाए हैं. पुलिस को दी गई शिकायत में पीड़िता ने कहा कि मेरी उम्र 20 साल है और मैं उनकी बेटी की उम्र की हूं लेकिन चैट पर गंदी बात करते हैं और उनके साथ मौजूद कार्यकर्ता धमकाते हैं. साथ ही चैट डिलीट करने की धमकी देते हैं.

पीड़िता की ओर से दी गई शिकायत में कहा गया है कि चैट डिलीट करवाने का दबाव बनाया जा रहा है. मेरी फैमिली और मुझे कुछ भी न हो क्योंकि ये लोग चैट डिलीट कराने के लिए कुछ भी कर सकते हैं. मेरे पास दो फोन हैं और इन्होंने मेरा फोन भी तोड़ा है ताकि सबूत मिटाया जा सके.

विधायक हंसराज ने दी सफाई

इस मामले को लेकर चुराह के विधायक हंसराज का बयान भी सामने आया है. विधायक ने कहा "मेरे ऊपर झूठे आरोप लगाए जा रहे हैं. यह एक राजनीतिक साजिश है और इन आरोपों में कोई सच्चाई नहीं है."

पुलिस से न्याय की गुहार

पीड़िता ने पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है. अपनी शिकायत में पीड़िता ने कहा कि ये नेता लोग बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाई की बात करते हैं और दूसरी तरफ बेटी को ही प्रताड़ित करते हैं. इसलिये मैं हाथ जोड़कर न्याय की गुहार लगा रही हूं, मुझे न्याय मिले.

पुलिस ने किया मामला दर्ज

पीड़िता की शिकायत पर महिला पुलिस थाना चंबा में मामला दर्ज कर लिया गया है. पुलिस ने भारतीय न्याय संहिता की धारा 75 और 351(2) के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है. गौरतलब है कि पुलिस ने ये एफआईआर बीते 9 अगस्त को की थी.

ये भी पढ़ें:शिमला में नशे में धुत तीन लड़कों ने पुलिसवाले से की मारपीट, चौकी में घुसकर तोड़-फोड़ भी की

Last Updated : Aug 19, 2024, 2:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details