हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

पाकिस्तान से आए लोगों को दी गई भारत की नागरिकता, जानिए पूरा मामला

फरीदाबाद के जिला कलेक्टर ने आज 7 पाकिस्तानी नागरिकों को भारत की नागरिकता प्रदान की है.

INDIAN CITIZENSHIP TO PAK REFUGEES
7 पाक शरणार्थियों को नागरिकता (Etv Bharat)

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 5 hours ago

फरीदाबाद:भारत की नागरिकता के लिए आवेदन करने वाले पाकिस्तान के सात नागरिकों को जिलाधीश विक्रम सिंह ने मंगलवार को भारतीय नागरिकता प्रदान की है. उन्होंने सभी नागरिकों को भारतीय संविधान की अनुपालना की शपथ दिलाते हुए भारत की नागरिकता मिलने की बधाई देते हुए सुखद भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी.

जिलाधीश विक्रम सिंह ने अपने कार्यालय में पकिस्तान से आए महिला-पुरूष नागरिकों को शपथ दिलाई. इनमें राकेश प्रकाश, बेमला देवी, जीतो लाल, ज्ञान चंद, सीतन बाई, उम्मीद कुमार और हंसराज शामिल रहे. सभी ने हिंदी में भारतीय संविधान की अनुपालना की शपथ ली. उपायुक्त ने नागरिकता मिलने पर सबको बधाई दी. उन्होंने कहा कि भारत का नागरिक होना अत्यधिक गर्व और सम्मान की बात है. भारत विश्व का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक राष्ट्र है.

"भारत में सबको समान अधिकार" : जिलाधीश विक्रम सिंह ने कहा कि भारत में सबको समान रूप से अधिकार प्राप्त हैं. सबको देश की मजबूती और अखंडता के लिए एकजुटता के साथ सक्रिय योगदान देना चाहिए. यहां के मूल नागरिकों के साथ अन्य देशों से आने वाले लोगों को भी भारतीय नागरिकता लेने के साथ परंपराओं और संस्कृति को अपनाते हुए आगे बढ़ना चाहिए. इसके अलावा उन्होंने संंबंधित नागरिकों के साथ अन्य मामलों पर भी चर्चा करते हुए शुभकामनाएं दी.

गौरतलब है कि भारत की नागरिकता के लिए आवेदन करने वाले अफगानिस्तान के आठ नागरिकों को हाल ही में फरीदाबाद उपायुक्त विक्रम सिंह ने भी भारतीय नागरिकता प्रदान की थी. उन्होंने सभी नागरिकों को भारतीय संविधान की अनुपालना की शपथ दिलाते हुए भारत की नागरिकता मिलने पर बधाई देते हुए सुखद भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी.

इसे भी पढ़ें :फरीदाबाद में 8 अफगानिस्तान नागरिकों को डीसी ने दिलाई भारतीय नागरिकता

इसे भी पढ़ें :असम समझौता: सुप्रीम कोर्ट ने नागरिकता अधिनियम की धारा 6ए की संवैधानिक वैधता बरकरार रखी

ABOUT THE AUTHOR

...view details