छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

फर्जी कलेक्टर बनकर सरपंचों को हड़काना पड़ा भारी, अजगल्ले साहब पहुंच गए हवालात

जांजगीर चांपा पुलिस ने फर्जी कलेक्टर को गिरफ्तार किया है. पकड़ा गया आरोपी सरपंचों को पैसों के लिए फोन पर धमका रहा था.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 12 hours ago

FAKE COLLECTOR ARRESTED
अजगल्ले साहब पहुंच गए हवालात (ETV Bharat)

जांजगीर चांपा:पुलिस ने शातिर ठग को गिरफ्तार किया है. पकड़ा गया शख्स फर्जी कलेक्टर बनकर जिले के सरपंचों को फोन पर डरा रहा था. फोन कर सरपंचों से पैसों की मांग कर रहा था. शिकायत करने वालों के मुताबिक आरोपी फोन र गांव में चल रहे विकास कार्यों को जारी रखने के बदले दस फीसदी की राशि की मांग कर रहा था. पकड़े गए फर्जी कलेक्टर का नाम दिनेश अजगल्ले है. युवक को पुलिस ने न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है.

फर्जी कलेक्टर साहब गिरफ्तार:पुलिस के मुताबिक फर्जी कलेक्टर बनकर दिनेश अजगल्ले लगातार जिले के सरपंचों को फोन कर धमका रहा था. दरअसल बारिश खत्म होने के बाद सभी ग्राम पंचायतों में विकास का काम शुरु हो चुका है. बलौदा ब्लॉक के चारपार में भी विकास का काम चल रहा है. आरोपी अजगल्ले ने चारपारा के सरपंच को 16 अक्टूबर के दिन फोन किया. सरपंच से पैसों की मांग जिसके बाद पीड़ित ने इसकी शिकायत थाने में दर्ज कराई. शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस हरकत में आई. फोन नंबर के आधार पर पुलिस फर्जी कलेक्टर साहब तक पहुंची और उसे गिरफ्तार कर लिया.

अजगल्ले साहब पहुंच गए हवालात (ETV Bharat)


सायबर सेल की मदद से हम आरोपी तक पहुंचे. पकड़ा गया युवक बिलासपुर का रहने वाला है. आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है. आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.:राजेंद्र जायसवाल, उप पुलिस अधीक्षक

पहले भी गिरफ्तार हो चुका है आरोपी: पुलिस की पूछताछ में ये भी खुलासा हुआ है कि युवक पहले भी गिरफ्तार हो चुका है. पूर्व में भी ठगी की शिकायत पर दिनेश अजगल्ले को पकड़ा जा चुका है. कानून कार्रवाई के बाद भी आरोपी नहीं सुधरा. बारिश के बाद से जांजगीर चांपा में ग्राम पंचायत स्तर पर विकास का काम शुरु हो चुका है. इसी का फायदा उठाकर ठग सरपंचों से पैसों की वसूली करना चाहता था.

बलौदाबाजार में ठग गिरोह का भंडाफोड़, पीड़ित अपने हाथों से देते थे गहने
3 लाख रुपये दो 9 लाख रुपये लो, इस स्कीम का चक्कर पड़ा भारी, जानिए कैसे
दुर्ग में बढ़ता साइबर अपराध, 8 महीने में 300 से ज्यादा ठगी के केस दर्ज, जानिए कैसे होता है फ्रॉड ? - Durg Cyber ​​crime

ABOUT THE AUTHOR

...view details