झारखंड

jharkhand

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

पलामू राजद में गुटबाजी डुबो सकती है लुटिया! नेताओं ने खुले मंच से जताई थी चिंता - Rashtriya Janata Dal

RJD Palamu. झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर इंडिया ब्लॉक में अब तक सीट शेयरिंग का फार्मूला तय नहीं हुआ है, लेकिन राजद की ओर से पलामू की सभी सीटों पर दावा किया गया है. हालांकि राजद के अंदर गुटबाजी पार्टी के लिए भारी पड़ सकता है.

Factionalism In RJD
पलामू में राष्ट्रीय जनता दल के प्रमंडलीय सम्मेलन में मौजूद नेता. (फाइल फोटो-ईटीवी भारत)

पलामूःराष्ट्रीय जनता दल पलामू को अपना खतियानी इलाका मानता है. झारखंड बनने के बाद राजद से सबसे अधिक विधायक और सांसद पलामू के इलाके से ही चुने गए हैं. झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर राष्ट्रीय जनता दल तैयारी में जुटा है और पलामू की सभी सीटों पर अपना दावा कर रहा है. राजद हुसैनाबाद, छतरपुर और बिश्रामपुर को अपना मजबूत गढ़ मानता है.

राजद नेताओं ने सम्मेलन में दिखायी थी ताकत

कुछ दिनों पहले पलामू में राष्ट्रीय जनता दल का प्रमंडलीय सम्मेलन का आयोजन किया गया था. सम्मेलन में विधानसभा चुनाव लड़ने वाले नेताओं ने अपनी ताकत दिखाई थी. कार्यक्रम में काफी भीड़ भी जुटी थी.

बयान देते राजद के महासचिव भोला प्रसाद यादव. (वीडियो-ईटीवी भारत)

छतरपुर में राजद में काफी गुटबाजीः भोला प्रसाद

इस दौरान खुले मंच से राष्ट्रीय जनता दल के महासचिव भोला प्रसाद यादव ने कहा था कि सबसे अधिक गुटबाजी छतरपुर में है. लोग कहते हैं स्थानीय को टिकट दीजिए, लेकिन पहले स्थानीय को टिकट दिया तो जितने स्थानीय थे गुटबाजी कर के राजद प्रत्याशी को हराने का कार्य किए. उन्होंने खुले मन से कहा कि यह दोहरी नीति नहीं चलेगी. किसी एक को टिकट मिलेगा और सभी लोग उसे जीताने का कार्य करेंगे. 2019 में छतरपुर विधानसभा क्षेत्र से राष्ट्रीय जनता दल के टिकट पर विजय राम चुनाव लड़ रहे थे और दूसरे स्थान रहे थे.

विधानसभा चुनाव में कई नेता टिकट की रेस में

2024 के लोकसभा चुनाव में छतरपुर से राष्ट्रीय जनता दल के कई नेताओं ने दावा किया था. वहीं विधानसभा चुनाव में इंडिया ब्लॉक से राजद प्रत्याशी ममता भुईयां, विजय राम, चंचला कुमारी, प्रकाश राम, धनंजय पासवान चुनाव लड़ना चाहते हैं.

ये भी पढ़ें-

झारखंड राजद के प्रमंडलवार प्रभारी और सह प्रभारियों की सूची स्थगित! जानें वजह - Jharkhand RJD

क्या गठबंधन में कमजोर कड़ी है झारखंड राजद! जानें, इस रिपोर्ट से - Rashtriya Janata Dal

राजद प्रदेश अध्यक्ष से खास बातचीतः 22 सीटों पर हमारी तैयारी लेकिन इस बार झामुमो-कांग्रेस को सोचना पड़ेगा - Jharkhand Assembly Election

ABOUT THE AUTHOR

...view details