झारखंड

jharkhand

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

देखिए, भाजपा की परिवर्तन यात्रा में चल रही बस का इनर व्यू, अंदर से कैसी दिखती है ये गाड़ी - Parivartan Yatra vehicle

Inside view of BJP Parivartan Yatra vehicle. पूरे झारखंड में भाजपा की परिवर्तन यात्रा चल रही है. इसमें बसों में सवार पार्टी के नेता सैकड़ों किलोमीटर की यात्रा कर रहे हैं. इन बसों के अंदर कैसी व्यवस्था होती है, क्या सुविधाएं होती हैं और अंदर से ये बसें कैसी दिखती हैं. ईटीवी भारत के देवघर संवाददाता ने भाजपा की परिवर्तन यात्रा में चलने वाली एक बस के अंदर का जायजा लिया.

ETV Bharat inspected inside of vehicle running in BJP Parivartan Yatra in Deoghar
भाजपा की परिवर्तन यात्रा में चल रही बस के अंदर की तस्वीर (Etv Bharat)

देवघर: झारखंड विधानसभा चुनाव करीब आ रहा है. ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां अपने-अपने स्तर से तैयारी करने में जुटी हुई हैं. प्रत्येक जिले के कार्यकर्ता जोर-शोर से राजनीतिक पार्टियों तैयारी करते दिख रही है.

राज्य में जो बड़ी और राष्ट्रीय स्तर की राजनीतिक पार्टियां हैं वो अभी से ही सारे संसाधन जुटाने में लगे हुए हैं. देवघर जिला में भी कार्यकर्ता अपने अपने नेताओं के सुख संसाधन के लिए इंतजाम करने में जुटे हैं. जिले में इन दिनों भारतीय जनता पार्टी के द्वारा चलाई जा रही एक वाहन लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बनी हुई है.

ईटीवी भारत संवाददाता हितेश चौधरी ने भाजपा की परिवर्तन यात्रा में चल रही बस के अंदर का जायजा लिया (ETV Bharat)

दरअसल. यह गाड़ी एक छोटी बस है, जिसे विशेष तरह से डिजाइन किया गया है. यह गाड़ी फुल एयर कंडीशन है. इस गाड़ी के पिछले हिस्से में छोटे और बड़े सोफे लगाए गए हैं. जिसमें बड़े-बड़े नेता आराम फरमा सके. साथ ही जरूरत पड़ने सोने के इंतजाम भी किए गए हैं. इस गाड़ी की चारों ओर सीसीटीवी फुटेज भी लगाए गए हैं. जिसकी निगरानी गाड़ी के अंदर बैठे लोग करते रहते हैं. जिससे अगर कोई भी संदिग्ध व्यक्ति गाड़ी के आसपास दिखे तो उसे पकड़ा जा सके ताकि किसी प्रकार की अप्रिय घटना को टाला जा सके.

वहीं भाजपा की परिवर्तन यात्रा में चलाई जा रही इस गाड़ी में बैठकर प्रचार प्रसार करने वाले नेताओं ने कहा कि कई बार सुबह से शाम तक प्रचार करते-करते नेता और कार्यकर्ता थक जाते हैं. कई बार ग्रामीण एवं जंगली क्षेत्र में सोने और बैठने के इंतजाम नहीं होते हैं. ऐसे में थके हारे नेता इसी गाड़ी में बैठकर अपनी थकान दूर करते हैं. इस गाड़ी को लेकर नेताओं ने बताया कि यह गाड़ी संथाल परगना के विभिन्न क्षेत्रों में चल रही है और इस गाड़ी में बैठने वाले नेता झारखंड में चल रही है हेमंत सरकार को उखाड़ने की अपील कर रहे हैं.

बता दें कि चुनाव के दौरान नेताओं की सुख सुविधाओं का विशेष ख्याल रखा जाता है. जिससे नेता लंबे-लंबे दूरी तक जाकर प्रचार प्रसार कर सके. इससे अलावा देर रात तक प्रचार प्रसार करने के बाद नेता आराम फरमा सकें.

इसे भी पढे़ं- हजारीबाग में समाप्त होगी भाजपा की परिवर्तन यात्रा, पीएम नरेंद्र मोदी होंगे मुख्य अतिथि - BJP press conference

इसे भी पढे़ं- परिवर्तन यात्रा के सात दिन पूरे, हेमंत सरकार के खिलाफ बीजेपी नेताओं का दौरा जारी, जानिए आज किसका और कहां है कार्यक्रम - Jharkhand Assembly Election 2024

ABOUT THE AUTHOR

...view details