झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

पलामू में पुलिस-टीएसपीसी नक्सली के बीच मुठभेड़, भारी मात्रा में नक्सल सामग्री बरामद

पलामू में पुलिस-नक्सली के बीच मुठभेड़ हुई है. पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली भाग खड़े हुए.

ENCOUNTER IN PALAMU
मुठभेड़ के बाद बरामद नक्सल सामग्री के साथ जवान (ईटीवी भारत)

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

पलामूः जिले में प्रतिबंधित नक्सली बसंगठन तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी एवं पुलिस के बीच भीषण मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में पुलिस को भारी मात्रा में नक्सली सामग्री बरामद हुआ है. पुलिस का नक्सलियों खिलाफ सर्च अभियान जारी है. यह मुठभेड़ छतरपुर, मनातू एवं नावाजयपुर थाना के सीमावर्ती इलाके तरवाडीह जंगल में हुई है.

पलामू एसपी रीष्मा रमेशन ने बताया कि मुठभेड़ हुई है, इस मुठभेड़ में नक्सलियों के सामग्री बरामद हुए हैं. इलाके में सर्च अभियान चलाया जा रहा है. पूरे इलाके को घेर लिया गया है एवं एक-एक इलाके की छानबीन कर रही है. पलामू पुलिस को सूचना मिली थी कि छतरपुर, नावाजयपुर एवं मनातू के सीमावर्ती इलाके में टीएसपीसी का दस्ता किसी घटना को अंजाम देने के लिए रुका हुआ है. इसी सूचना के आलोक पलामू पुलिस ने सर्च अभियान शुरू किया था.

सर्च अभियान के क्रम में पुलिस जैसे ही तरवाडीह जंगल में पहुंची पहुंची नक्सलियों की तरफ से फायरिंग शुरू हो गई. जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी गोली चलाई. जिसके बाद नक्सली जंगल का फायदा उठाकर भाग गए. जिस इलाके में यह मुठभेड़ हुई है वह 10 लाख के इनामी नक्सली कमांडर शशिकांत का इलाका है. शशिकांत एवं नगीना इस इलाके में सक्रिय रहते हैं एवं हिंसक घटनाओं को अंजाम देते हैं.

विधानसभा चुनाव से पहले सभी इलाके में नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. टीएसपीसी के खिलाफ पुलिस ने एक योजना बनाई है और कुछ इलाकों में कार्रवाई शुरू की है. टीएसपीसी गतिविधि पर पुलिस निगरानी रखे हुए है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details