उत्तराखंड

uttarakhand

डोईवाला में मॉर्निंग वॉक कर रहे रिटायर्ड फौजी पर हाथी ने किया हमला, जौलीग्रांट अस्पताल में भर्ती - Doiwala elephant attack

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Sep 12, 2024, 10:55 AM IST

Updated : Sep 12, 2024, 11:42 AM IST

Wild elephant attacks ex soldier in Doiwala देहरादून जिले के डोईवाला में हाथी के हमले की घटना हुई है. एक पूर्व फौजी मॉर्निंग वॉक पर निकले थे. अचानक उन पर जंगली हाथी ने हमला कर दिया. घायल पूर्व फौजी को जौलीग्रांट अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वन रेंज अधिकारी ने अस्पताल जाकर उनका हालचाल लिया. हाथी के हमले से ग्रामीणों में वन विभाग के खिलाफ रोष है.

Wild elephant attack
डोईवाला हाथी हमला समाचार (Photo- ETV Bharat)

डोईवाला: मॉर्निंग वॉक कर रहे पूर्व फौजी पर हाथी ने हमला कर दिया. हाथी के हमले से पूर्व फौजी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. उन्हें हिमालयन हॉस्पिटल जौलीग्रांट में भर्ती कराया गया है. हाथी द्वारा किए गए हमले की ये घटना डोईवाला के लच्छीवाला रेंज स्थित शिमलास ग्रांट की है.

पूर्व फौजी पर हाथी ने किया हमला (Video- ETV Bharat)

मॉर्निंग वॉक कर रहे पूर्व फौजी पर हाथी का हमला: डोईवाला के शिमलास ग्रांट में गुरुवार की सुबह झडोंद निवासी पूर्व फौजी अशोक कुमार वर्मा घूमने निकले थे. रास्ते में जंगली हाथी आया हुआ था. पूर्व फौजी इस बात से अंजान थे. तभी हाथी ने उन पर जानलेवा हमला कर दिया. यह हमला वन विभाग के मोटर मार्ग तिराहे पर किया गया. हाथी के हमले से पूर्व फौजी अशोक कुमार वर्मा गंभीर रूप से घायल हो गए. अशोक कुमार वर्मा को तत्काल हिमालयन हॉस्पिटल जौलीग्रांट में भर्ती किया गया है. बताया जा रहा है कि फिलहाल उनकी तबीयत स्थिर है.

वन विभाग पर लापरवाही का आरोप: वहीं वन विभाग की लापरवाही को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है. उन्होंने वन रेंज अधिकारी घनानंद उनियाल से हाथी प्रभावित क्षेत्र में गश्त बढ़ाने और खंभों पर लाइट लगाने की मांग की है. किसान उम्मेद बोरा और दरबान बोरा ने ग्रामीण और राजगीरों से रात को संभल कर और सुबह मॉर्निंग वॉक पर न जाने की अपील की है.

रेंज अधिकारी ने लिया घायल पूर्व फौजी का हालचाल: वहीं लच्छीवाला के वन रेंज अधिकारी घनानंद उनियाल ने बताया कि वह अस्पताल में पूर्व फौजी का हालचाल जानने गए थे. उन्होंने बताया कि पूर्व फौजी को हमले में कुछ चोटें आई हैं. वे जल्द स्वस्थ हो जाएंगे. उन्होंने भी ग्रामीणों की मांग पर जल्द खाई खोदने, इलेक्ट्रिक फैंसिंग लगाने और गश्त बढ़ाने की बात कही है. उन्होंने भी सभी से संभल कर चलने और अंधेरे में मॉर्निंग वॉक पर न जाने की अपील की है.
ये भी पढ़ें:हरिद्वार में खेत की रखवाली कर रहे किसान को हाथी सूंड में उठाकर ले गया, 70 मीटर दूर ले जाकर पटक कर मार दिया

Last Updated : Sep 12, 2024, 11:42 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details