झारखंड

jharkhand

रांची के अपार्टमेंट में लगी भीषण आग, जलने से बुजुर्ग की मौत, एक महिला भी बुरी तरह झुलसी

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Mar 9, 2024, 11:04 AM IST

Updated : Mar 9, 2024, 1:00 PM IST

Fire caught in apartment in Chutiya. रांची के चुटिया में एक अपार्टमेंट में भीषण आग लगने से एक बुजुर्ग की मौत हो गई. वहीं बुजुर्ग की बहन बुरी तरह झुलस गईं हैं. जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

Fire caught in apartment
Fire caught in apartment

रांची: राजधानी के चुटिया थाना क्षेत्र स्थित पर्ल अपार्टमेंट में शनिवार सुबह भीषण आग लग गयी. इस आग में झुलसने से एक बुजुर्ग की मौत हो गई. वहीं इस हादसे में घर में मौजूद बुजुर्ग की बहन बुरी तरह झुलस गईं.

क्या है पूरा मामला

दरअसल, पर्ल अपार्टमेंट रांची के चुटिया थाना क्षेत्र के सिरम टोली के पास स्थित है. शनिवार सुबह-सुबह कुछ लोगों ने अपार्टमेंट के एक फ्लैट से धुआं निकलते देखा. इसके बाद मामले की जानकारी चुटिया पुलिस को दी गयी. पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए मामले की जानकारी अग्निशमन विभाग को दी. इसके बाद मौके पर पहुंची दमकल विभाग और पुलिस की टीम ने फ्लैट में लगी आग पर काबू पाया. लेकिन उससे पहले ही फ्लैट में रहने वाले 75 वर्षीय बुजुर्ग जुलतन सुरीन की जलने से मौत हो चुकी थी. जबकि उनकी बहन 80 वर्षीय जोलेन होरो आग से गंभीर रूप से झुलसने के कारण फर्श पर पड़ी थीं, जिन्हें तुरंत इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया.

शनिवार सुबह अपार्टमेंट के दूसरे तल्ले पर स्थित फ्लैट में आग लगने की सूचना मिली. जिस फ्लैट में आग लगी, उसमें खूंटी के रनिया निवासी 75 वर्षीय जुलतन सुरीन और 80 वर्षीय जोलेन होरो बुजुर्ग भाई-बहन एक साथ रहते थे. पड़ोसियों ने फ्लैट से धुआं निकलने की सूचना दी थी. आग पर काबू पाने के बाद जब पुलिस फ्लैट के अंदर घुसी तो अंदर जुलतन सोरेन का शव पड़ा था, जो बुरी तरह जला हुआ था, वहीं उनकी बहन झुलसी हुईं थी - उमाशंकर, चुटिया थाना प्रभारी

जांच में जुटी पुलिस

घटना के बारे में परिजनों को मामले की जानकारी दे दी गई है. पुलिस के मुताबिक ऐसा लग रहा है कि शॉर्ट सर्किट या किसी अन्य कारण से घर में आग लगी है. दोनों बुजुर्ग की उम्र काफी अधिक थी, ऐसे में वे बाहर नहीं निकल सके, जिससे एक की मौत हो गई. फिलहाल, मामले की जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ें:गोड्डा में सिलिंडर विस्फोट से लगी आग, तीन घर जलकर स्वाहा, खाना बनाने के दौरान हुआ हादसा

यह भी पढ़ें:पति-पत्नी घर में बना रहे थे पटाखे, अचानक हुए विस्फोट में पति की हुई मौत

यह भी पढ़ें:बिजली के खंभे से टकराने के बाद कार में लगी भीषण आग, कड़ी मशक्कत के बाद पाया गया काबू

Last Updated : Mar 9, 2024, 1:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details