बिहार

bihar

ETV Bharat / state

लालू यादव के करीबी पर ED का शिकंजा, पूर्व विधायक की 22 करोड़ की संपत्ति जब्त

राजद सुप्रीमो लालू यादव के बेहद करीबी पूर्व विधायक अरुण यादव पर ईडी ने शिकंजा कसा है. लगभग 22 करोड़ की संपत्ति अटैच की है.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

arun yadav
अरुण यादव का आवास. (फाइल फोटो) (ETV Bharat)

भोजपुरः राष्ट्रीय जनता दल के पूर्व विधायक अरुण यादव के खिलाफ ईडी ने बड़ी कार्रवाई की है. मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में करीब 22 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी अटैच की है. अचल संपत्तियां भोजपुर जिले के अगिआंव गांव और पटना के पॉश इलाकों में स्थित है. अवैध खनन में मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ा मामला बताया जाता है. अरुण यादव को राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बेहद करीबी बताया जाता है.

सोशल मीडिया पर दी जानकारीः बुधवार को ईडी ने सोशल साइट X पर ट्वीट कर इसके बाबत विस्तार से जानकारी दी. ईडी ने प्रेस विज्ञप्ति रिलीज कर बताया कि आरजेडी के पूर्व विधायक अरुण यादव, उनकी पत्नी किरण देवी और उनकी कंपनी मेसर्स किरण दुर्गा कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड (परिवार के स्वामित्व वाली कंपनी) के खिलाफ कार्रवाई की गयी.

जनवरी में भी हुई थी छापेमारीः पीएमएलए, 2002 के तहत 46 अचल संपत्तियों को अंतिम रूप से कुर्क किया गया, जिनकी कीमत लगभग 19.32 करोड़ रुपये है. बैंक खातों में 2.05 करोड़ रुपये राशि जब्त की गयी. कुल मिलाकर 21.38 करोड़ रुपये (लगभग) राशि जब्त की गयी. बता दें कि बीते जनवरी 2024 में ईडी ने अरुण यादव के अगिआंव और पटना स्थित फ्लैट पर छापेमारी कर कई कागजातों को खंगाला था. इसके बाद ईडी ने यह कार्रवाई की है.

अरुण यादव. (ETV Bharat)

अरुण यादव ने खबर का किया खंडनः अरुण यादव भोजपुर जिला के संदेश विधानसभा से 2015 से 2019 तक विधायक रहे थे. अरुण यादव की पत्नी किरण देवी वर्तमान में संदेश से आरजेडी की विधायक हैं. इस मामले में पूर्व विधायक अरुण यादव ने एक वीडियो जारी करते हुए ईडी द्वारा की कार्रवाई को भ्रामक बताया है. मीडिया द्वारा चलाई जा रही खबर को भी गलत बताया है.

लालू यादव के साथ पूर्व विधायक.(फाइल फोटो) (ETV Bharat)

इसे भी पढ़ेंः14 घंटे से RJD विधायक किरण देवी और उनके पति के आवास पर ईडी की छापेमारी जारी, गाड़ियों और भैंस की गिनती

इसे भी पढ़ेंःलालू यादव के बाद उनके करीबियों की मुश्किलें बढ़ी, पूर्व MLA अरुण यादव के 3 ठिकानों पर ED की रेड

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details