राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

तीन दिन में हाउसिंग बोर्ड की 142 करोड़ से ज्यादा की संपत्तियां हुईं ई-नीलाम - Rajasthan Housing Board

त्योहारी सीजन में आवासन मंडल की प्रीमियम प्रॉपर्टी खरीदने को प्रदेशवासी उमड़े. तीन दिन में 142 करोड़ से ज्यादा की संपत्तियां हुईं ई-नीलाम.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

Housing Board
आवासन भवन जयपुर (ETV Bharat Jaipur)

जयपुर: राजस्थान आवासन मंडल की ओर से विभिन्न आय वर्गों के लिए एक बार फिर प्रीमियम प्रॉपर्टी ऑक्शन शुरू किया गया है. आवासन मंडल की ओर से 3 अक्टूबर से 5 अक्टूबर 2024 को आयोजित किए गए प्रीमियम प्रॉपर्टी ऑक्शन में लगभग 142.54 करोड़ की आवासीय और व्यवसायिक सम्पत्तियों का निस्तारण किया गया, जिसके तहत जयपुर, भिवाड़ी, फलौदी, बीकानेर, अलवर, जोधपुर में छोटे-बड़े व्यावसायिक भूखंड, आवासीय भूखंड और निर्मित मकान शामिल हैं.

प्रीमियम प्रॉपर्टी ऑक्शन में ई-नीलामी के तहत कुल 54 सम्पत्तियों के निस्तारण से आवासन मंडल लगभग 142.54 करोड़ रुपये का राजस्व अर्जित होगा. जिसके तहत जयपुर से 90 करोड़ 69 लाख 59 हजार, जोधपुर से 23 करोड़ 63 लाख 46 हजार, अलवर और भिवाड़ी में 27 करोड़ 31 लाख 48 हजार, बीकानेर में 14 लाख 93 हजार और चूरू में 64 लाख 38 हजार की आय आवासन मंडल को होगी.

पढ़ें :प्रीमियम प्रॉपर्टी खरीदने का सुनहरा मौका! 3 से 23 अक्टूबर तक चलेगी नीलामी, ऐसे ले सकते हैं हिस्सा - Housing Board e auction

इस सम्बंध में आवासन आयुक्त डॉ. रश्मि शर्मा ने कहा कि राजस्थान आवासन मंडल के प्रति आमजन का विश्वास प्रीमियम प्रॉपर्टी ऑक्शन में भी देखने को मिला है. मंडल ने लंबे अरसे बाद हो रही इस नीलामी का व्यापक प्रचार-प्रसार किया, जिसके फलस्वरूप ज्यादा संख्या में लोगों ने ई नीलामी में भाग लिया. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में भी आवासन मंडल की ओर से इसी तरह की योजनाओं के जरिए आमजन को ज्यादा से ज्यादा संख्या में ऐसी योजनाओं का लाभ उठाने का मौका मिलेगा.

आपको बता दें कि प्रीमियम प्रॉपर्टी ऑक्शन अब आगामी 7 से 9 अक्टूबर, 14 से 16 अक्टूबर और 21 से 23 अक्टूबर को होगा. ऑनलाइन प्रस्ताव देने के लिए आवासन मंडल की ऑफिशल वेबसाइट rhb.rajasthan.gov.in पर पूरी जानकारी उपलब्ध करवाई गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details