राजस्थान

rajasthan

तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, दो ट्रकों से 20 लाख रुपये की शराब बरामद, 2 आरोपी गिरफ्तार - liquor seized by dungarpur police

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jul 12, 2024, 5:50 PM IST

डूंगरपुर जिले की बिछीवाड़ा थाना पुलिस ने अवैध शराब तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. पुलिस ने रतनपुर सीमा पर दो ट्रकों को पकड़ा, जिसमें शराब के अवैध कार्टन भरे थे. पुलिस ने इन ट्रकों से 205 कार्टन शराब पकड़े. पुलिस ने दोनों ही ट्रकों के चालकों को गिरफ्तार कर लिया है.

liquor seized by dungarpur police
शराब से भरे दो ट्रक जब्त, 2 आरोपी गिरफ्तार (photo etv bharat dungarpur)

कैलाश सोनी, बिछीवाड़ा थानाधिकारी (ETV Bharat Dungarpur)

डूंगरपुर. पुलिस ने राजस्थान-गुजरात के रतनपुर सीमा पर अवैध शराब से भरे दो ट्रकों को पकड़ा है. दोनों ट्रकों के चालकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने दोनों ट्रकों से 20 लाख रुपये की शराब बरामद की है. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

जिले के बिछीवाड़ा थानाधिकारी कैलाश सोनी ने बताया कि मुखबिर के जरिए रतनपुर सीमा पर शराब तस्करी की सूचना मिली थी. इस पर बिछीवाड़ा थाना पुलिस और रतनपुर चौकी पुलिस ने रतनपुर बोर्डर पर नाकेबंदी शुरू की. इस दौरान उदयपुर की ओर से एक ट्रक आया, जिसे पुलिस ने रुकवाया. ट्रक के पीछे त्रिपाल बंधा हुआ था. पुलिस ने ट्रक की तलाशी ली तो ट्रक में फॉर्म की सीट की आड़ में हरियाणा निर्मित शराब के कार्टन भरे हुए थे. पुलिस ने ट्रक को जब्त कर हरियाणा निवासी सुखचैन पुत्र कृष्ण कबीर को आबकारी अधिनियम में गिरफ्तार किया.

पढ़ें: शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले हो जाएं सावधान, अब जुर्माना नहीं लाइसेंस होगा रद्द

इधर, पुलिस ने ट्रक से अवैध शराब के 125 कार्टन बरामद किए. इसके बाद पुलिस रतनपुर सीमा पर ही एक और कार्रवाई को अंजाम दिया. पुलिस ने नाकेबंदी के दौरान एक ट्रक कोऔर रोका था. उसमें भी कोटा स्टोन की आड़ में शराब के कार्टन भरे हुए थे. इस पर पुलिस ने गुजरात निवासी बाबूराम पुत्र मानाजी विश्नोई को आबकारी अधिनियम में मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया. इस ट्रक से अवैध शराब के 80 कार्टन बरामद किए. थानाधिकारी कैलाश सोनी ने बताया कि दोनों ट्रकों से जब्त की गई शराब की कीमत करीब 20 लाख रुपये है. पुलिस शराब तस्करी के मामले में गिरफ्तार दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details