झारखंड

jharkhand

भीषण गर्मी को देखते हुए स्कूल में समय मे फिर हुआ बदलाव, स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग ने जारी किया आदेश - School timings changed

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jun 9, 2024, 9:04 PM IST

School timings changed. स्कूलों की गर्मी छुट्टियां खत्म हो गईं हैं लेकिन झारखंड के कई हिस्सों में अभी भी गर्मी का सितम जारी है. ऐसे में झारखंड सरकार के स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग की तरफ स्कूलों के समय में परिवर्तिन किया गया है.

SCHOOL TIMINGS CHANGED
स्कूल बस (ईटीवी भारत)

रांची:गर्मी छुट्टी खत्म होने के बाद झारखंड में सरकारी से लेकर प्राइवेट स्कूल अब खुलने लगे हैं, लेकिन गर्मी का प्रकोप अभी भी जारी है. ऐसे में एक बार फिर स्कूलों में समय में परिवर्तन कर दिया गया है. यह संबंध में झारखंड सरकार के स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग की तरफ से निर्देश जारी कर दिए गए हैं.

सुबह सात बजे से शुरू होगा क्लास

आदेश में यह कहा गया है कि राज्य के द्वारा संचालित सभी कोटि के सरकारी, गैर सरकारी, सहायता प्राप्त, गैर सहायता प्राप्त एवं सभी निजी विद्यालय में कक्षा केजी से लेकर कक्षा आठ तक की कक्षाएं सुबह 7:00 से लेकर सुबह 11:30 तक चलेगा. 15 जून तक यह आदेश प्रभावी रहेगा. इसे तत्काल लागू समझा जाए.

क्लास नौ तक 12 बजे तक चलेगा क्लास

वहीं, क्लास 9 से ऊपर की कक्षाएं सुबह 7:00 से लेकर दोपहर के 12:00 बजे तक संचालित किए जाएंगे. शिक्षा विभाग की तरफ से इस संबंध में सभी जिलों के डीसी को निर्देश भी जारी कर दिया है.

कम नहीं हो रहा तापमान

गौरतलब है कि झारखंड में गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद जल्द नजर नहीं आ रहा है. और अब गर्मी छुट्टी के बाद कुछ स्कूल भी खुल गए हैं ऐसे में स्कूली बच्चों को गर्मी से रहा दिलवाने के लिए सरकार ने स्कूल की टाइमिंग में बदलाव किया है.

ये भी पढ़ें:

हीट वेव से पलामू में 48 घंटे में 20 मौत! स्वास्थ्य विभाग के अनुसार गर्मी से चार की मृत्यु - Heat Wave Alert

आखिर चमगादड़ों की क्यों हो रही है मौत? भीषण गर्मी के कारण कई जीवों पर संकट - Bat Death In Jharkhand

ABOUT THE AUTHOR

...view details