झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

प्रतिबंधित नशीली दवाई की हो रही थी बिक्री, ड्रग इंस्पेक्टर ने मारा छापा, मामला दर्ज

जमशेदपूर शहर में ड्रग कंट्रोल विभाग टीम ने छापेमारी के दौरान एक मेडिकल स्टोर से भारी मात्रा में प्रतिबंधित नशीली दवा को बरामद किया है.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 6 hours ago

drug-inspector-department-team-medical-store-raid-jamshedpur-city
दवाइयों की जांच करते अधिकारी (ईटीवी भारत)

जमशेदपुर:शहर में ड्रग कंट्रोल विभाग की टीम साकची स्थित एक मेडिकल स्टोर पर औचक छापेमारी करते हुए भारी मात्रा में प्रतिबंधित नशीली दवाईयां बरामद की है. ड्रग इंस्पेक्टर ने बताया कि NDPS एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. दुकान का लाइसेंस भी फेल है. इसके लिए अलग से कार्रवाई की जा रही है. जांच के दौरान पता चला कि उस मेडिकल स्टोर का लाइसेंस फेल होने के बाद भी संचालित किया जा रहा था.

जानकारी के मुताबिक बीते मंगलवार 15 अक्टूबर को टाटानगर रेलवे स्टेशन के पास प्रतिबंधित नशीली दवाइयों के साथ कुछ युवकों को हिरासत में लिया गया था. पूछताछ के दौरान युवकों ने साकची मेडिकल स्टोर से नशीली दवाइयां खरीदे जाने की पुष्टि की थी. जिसके बाद जमशेदपुर ड्रग कंट्रोल विभाग की टीम संयुक्त टीम बनाकर साकची स्थित मेडिकल स्टोर में छापेमारी की है. जिसके बाद भारी मात्रा में प्रतिबंधित नशीली दवाइयां बरामद की है. इस छापेमारी में ड्रग इंस्पेक्टर अबरार आलम और सोनी बारा के साथ विभाग के अन्य कई कर्मी शामिल रहे.

जानकारी देते हुए ड्रग इंस्पेक्टर (ईटीवी भारत)

जानकारी देते हुए विभाग के ड्रग इंस्पेक्टर अबरार आलम ने बताया कि मेडिकल दुकान मे प्रतिबंधित नशीली दवाओं के अलावा अन्य कई ऐसी दवाएं मिली हैं. जिनका इस्तेमाल नशा के लिए किया जा रहा है. जांच के दौरान पता चला कि मेडिकल दुकान का लाइसेंस भी फेल है. विभाग द्वारा NDPS एक्ट के तहत मामला दर्ज किया जा रहा है. इसके अलावा लाइसेंस फेल होने के मामले में अलग से कार्रवाई की जा रही है. दुकान को सील किया जा रहा है. इस घटना के बाद शहर के अन्य मेडिकल दुकानों मे भी जांच की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details