उत्तराखंड

uttarakhand

मसूरी में डॉक्टरों ने काली पट्टी बांधकर जताया विरोध, 4 अक्टूबर से कार्य बहिष्कार का ऐलान, जानें कारण - Mussoorie Hospital Doctors Protest

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

Mussoorie Hospital Doctors Protest सरकारी अस्पतालों में कार्यरत डॉक्टरों के मांगों के समर्थन में मसूरी उप जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने काली पट्टी बांधकर विरोध जताया है. डॉक्टरों ने 4 अक्टूबर से कार्य बहिष्कार का ऐलान किया है.

Mussoorie Hospital Doctors Protest
मसूरी में डॉक्टरों ने काली पट्टी बांधकर जताया विरोध (PHOTO- ETV Bharat)

मसूरीः प्रांतीय चिकित्सा स्वास्थ्य सेवा संघ के आह्वान पर सरकारी अस्पतालों में कार्यरत डॉक्टरों के मांगों के समर्थन में मसूरी उप जिला चिकित्सालय में कार्यरत डॉक्टरों ने काली पट्टी बांधकर अपना विरोध दर्ज कराया है. डॉक्टर खजान सिंह चौहान और डॉक्टर अभिनव वैदिक ने कहा कि प्रांतीय चिकित्सा स्वास्थ्य सेवा संघ (पीएमएचएस) ने लंबित मांगों को लेकर चार अक्टूबर से कार्य बहिष्कार करने का ऐलान किया है. जबकि प्रदेशभर के डॉक्टरों ने काली पट्टी बांधकर सांकेतिक विरोध शुरू कर दिया है.

संघ ने चेतावनी दी कि चरणबद्ध तरीके से आंदोलन चलाया जाएगा. मांगों का समाधान न होने तक आंदोलन वापस नहीं लिया जाएगा. संघ ने शासन स्तर पर मांगों का समाधान न होने पर चार अक्टूबर से प्रदेश भर में कार्य बहिष्कार का ऐलान किया है. तब तक डॉक्टरों का सांकेतिक विरोध जारी रहेगा. हालांकि, संघ ने अगले हफ्ते सचिवालय में लंबित मांगों पर बैठक करने का आश्वासन मिलने पर 23 सितंबर से प्रस्तावित होने वाली हड़ताल को स्थगित करने का निर्णय लिया है.

मसूरी में डॉक्टरों ने काली पट्टी बांधकर जताया विरोध (VIDEO-ETV Bharat)

संघ ने ये रखी मांगे: संघ की मांग है कि शीघ्र ही विभागीय पदोन्नति समिति (डीपीसी) और एसडीएसीपी (Special Dynamic Assured Career progression) के आदेश जारी किए जाएं. इसके अलावा पर्वतीय क्षेत्रों में तैनात सभी विशेषज्ञ डॉक्टरों को राजकीय मेडिकल कॉलेजों की तर्ज पर 50 प्रतिशत प्रोत्साहन राशि दी जाए. अल्मोड़ा, नैनीताल और टिहरी जिला मुख्यालय व मसूरी को पूर्व की भांति दुर्गम में चिन्हित किया जाए. पीजी करने वाले डॉक्टरों को पूरा वेतन देने और दंत चिकित्सकों का समायोजन किया जाए.

ये भी पढ़ेंः23 डॉक्टरों की नियुक्ति के बाद भी पटरी से उतरी मसूरी सरकारी अस्पताल की व्यवस्था, लोगों में आक्रोश

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details