उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

हल्द्वानी के अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में होगा राष्ट्रीय खेलों का समापन, तैयारी में जुटा जिला प्रशासन

हल्द्वानी के अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में राष्ट्रीय खेलों का समापन होगा. आज डीएम वंदना सिंह ने अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम का निरीक्षण किया है.

HALDWANI INTERNATIONAL STADIUM
डीएम वंदना सिंह ने अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम का निरीक्षण किया (photo- ETV Bharat)

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

हल्द्वानी :उत्तराखंड में 38वें राष्ट्रीय खेलों का आयोजन सात शहरों में होना है, जबकि हल्द्वानी के अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में राष्ट्रीय खेलों का समापन होगा. ऐसे में नेशनल गेम्स की तैयारी को लेकर जिला प्रशासन और खेल विभाग जुट गया है. इसी क्रम में आज जिलाधिकारी वंदना सिंह ने अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम का निरीक्षण किया और अधिकारियों को कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए.

डीएम वंदना सिंह ने अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम का किया निरीक्षण:जिलाधिकारी वंदना सिंह ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय खेल का भव्य समापन हल्द्वानी के अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में होना है. जिसको देखते हुए खेल विभाग को सभी व्यवस्थाएं पूरी करने के निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने बताया कि पिछले दिन मानसून सीजन में हुई बारिश और आपदा से सरकारी संपत्ति को भी भारी नुकसान पहुंचा था. सरकारी विभागों को हुए नुकसान के लिए एक समन्वय समिति का गठन किया गया था. समिति ने अपनी रिपोर्ट तैयार कर ली है और सर्वे का काम भी पूरा कर लिया गया है.

राष्ट्रीय खेलों की तैयारियों में जुटा जिला प्रशासन (video-ETV Bharat)

अधिकारियों को कार्यों में तेजी लाने के निर्देश:उन्होंने कहा कि इसी के मद्देनजर हल्द्वानी स्टेडियम के आसपास हुए नुकसान का स्थलीय निरीक्षण किया गया. आपदा से स्टेडियम की पार्किंग को भी भारी नुकसान पहुंचा था. समन्वय समिति के साथ बैठक कर जल्द से जल्द पुर्ननिर्माण कार्यों को पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने बताया कि बरसात के मौसम में गौला नदी के तेज बहाव में खेल विभाग, PWD, सिंचाई विभाग और एनएचएआई अन्य विभागों को जो नुकसान हुआ है, उसके लिए समन्वय समिति गठित की गई थी. जिसका सर्वे पूरा हो चुका है और जल्द से जल्द स्टेडियम की सुरक्षा दीवार और NHAI की सड़कों की मरम्मत को लेकर सभी विभागों को आपस में सामंजस्य बनाकर कार्य करने को कहा गया है.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details