बिहार

bihar

पटना DM ने किया अस्पताल का निरीक्षण, जाना मरीजों का हाल-चाल, अस्पताल प्रशासन को दिए कई निर्देश - Heat Wave In PATNA

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jun 12, 2024, 5:34 PM IST

DM INSPECTED GURU GOVIND SINGH HOSPITAL: राजधानी पटना में प्रचंड गर्मी का प्रकोप जारी है. लू के थपेड़ों में आम जनजीवन अस्त-व्यस्त नजर आ रहा है तो अस्पतालों में मरीजों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है, ऐसे में स्वास्थ्य सेवाएं दुरुस्त रहें इसको लेकर पटना के जिलाधिकारी ने गुरु गोविंद सिंह अस्पताल का औचक निरीक्षण किया, पढ़िये पूरी खबर

डीएम ने किया अस्पताल का निरीक्षण
डीएम ने किया अस्पताल का निरीक्षण (ETV BHARAT)

डीएम ने किया अस्पताल का निरीक्षण (ETV BHARAT)

पटनाः राजधानी पटना सहित पूरे बिहार में हीट वेव का कहर देखने को मिल रहा है. प्रचंड गर्मीके कारण लोग लगातार बीमार हो रहे हैं और राजधानी पटना के सरकारी अस्पताल से लेकर निजी अस्पतालों में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. सरकारी अस्पतालों में मरीजों का समुचित इलाज हो सके इसको लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है.

जिलाधिकारी ने किया औचक निरीक्षणः स्वास्थ्य सेवाओं में कोई कमी न रहे इसको लेकर पटना के जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने गुरु गोविंद सिंह अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. जिलाधिकारी ने अस्पताल में मौजूद सभी जरूरी सुविधाओं की जानकारी ली और अस्पताल प्रशासन को कई निर्देश दिए.

मरीजों का हाल-चाल जानाःजिलाधिकारी ने ओपीडी सहित अस्पताल में बने सभी वार्डों का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने अस्पताल में भर्ती मरीजों से भी मुलाकात की और उनका हाल-चाल जाना. इस दौरान कई मरीजों ने जिलाधिकारी से शिकायत भी. जिसके बाद उन्होंने निर्देश दिए कि अस्पताल में जो भी कमी है उसे दुरुस्त किया जाए ताकि मरीजों को किसी प्रकार की कोई असुविधा नहीं हो.

लोगों से जिलाधिकारी की अपीलःइस मौके पर जिलाधिकारी ने लोगों से भी गर्मी से बचने की अपील की और कहा कि "बिना कोई काम के बाहर न निकलें. अगर बाहर निकलना भी हो तो पर्याप्त भोजन कर और पानी पीकर ही निकलें." उन्होंने लोगों से अपील की कि "अगर बच्चों में चमकी बुखार के हल्के से भी लक्षण दिखें तो तुरंत अस्पताल लाकर इलाज कराएं."

भीषण गर्मी की चपेट में बिहारः बता दें कि पटना सहित पूरे बिहार में पिछले 5 दिनों से भीषण गर्मी पड़ रही है. भीषण गर्मी को देखते हुए पूरे राज्य में 15 जून तक स्कूल बंद कर दिए गये हैं. वहीं पटना में 3 दिनों के लिए कोचिंग संस्थानों को भी बंद करने का आदेश जिलाधिकारी ने दिया है.

ये भी पढ़ेंःबिहार में लगातार पांचवें दिन चल रहा हीट वेव, अगले तीन दिनों तक राहत के आसार नहीं, बंगाल की खाड़ी में अटका मॉनसून - Heat Wave In Bihar

अगले 3 दिनों तक पटना के सभी कोचिंग संस्थान बंद रहेंगे, प्रचंड गर्मी के कारण DM का आदेश - Heat Wave In Patna

ABOUT THE AUTHOR

...view details