राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: 457 करोड़ के निवेश करारों पर हुए हस्ताक्षर, एक हजार से ज्यादा रोजगार के मिलेंगे अवसर

जयपुर जिला स्तरीय इन्वेस्टर्स मीट में गुरुवार को 457 करोड़ रुपए के निवेश के करारों पर हस्ताक्षर हुए. इससे रोजगार के अवसर भी पैदा होंगे.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

Investors Meet in Jaipur
457 करोड़ के निवेश करारों पर हुए हस्ताक्षर (ETV Bharat Jaipur)

जयपुर: जिला स्तरीय इन्वेस्टर्स मीट को लेकर गुरुवार को अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट आशीष कुमार की अध्यक्षता में औद्योगिक क्षेत्र मालवीया स्थित रीको गेस्ट हाउस में औद्योगिक क्षेत्र मालवीया, मानसरोवर, अपैरल पार्क, हीरावाला एवं पीएचडी चौम्बर के पदाधिकारियों एवं सदस्य के साथ जयपुर में निवेश के संबंध में चर्चा की गई. इस दौरान 457 करोड़ का निवेश के एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए, जिनसे रोजगार के एक हजार से अधिक अवसर मिलेंगे.

रीको की ओर से स्थापित औद्योगिक क्षेत्रों में इकाईयां स्थापित करने के रूझान के साथ उद्यमियों की ओर से अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट एवं रीको के अधिकारियों की उपस्थिति में लगभग 457 करोड़ का निवेश किए जाने के एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए. इनके द्वारा 2 वर्ष के अन्दर इकाई स्थापित कर लगभग एक हजार से अधिक व्यक्तियों को रोजगार प्रस्तावित किया गया है. बैठक में औद्योगिक क्षेत्र मालवीया एसोसिएशन के अध्यक्ष महावीर अग्रवाल, सचिव हीरालाल राजावत, मानसरोवर औद्योगिक क्षेत्र के महासचिव अभय गुप्ता, सदस्य दिलीप तवर, औधोगिक क्षेत्र हीरावाला के महासचिव रिंकू अग्रवाल व पीएचडी चैम्बर के प्रतिनिधि राकेश कुमार गुप्ता के साथ-साथ लगभग 30-35 उद्यमियों ने भाग लिया.

पढ़ें:राइजिंग राजस्थान: जिला स्तरीय प्री-इंवेस्टमेंट समिट से पहले जयपुर जिले में हुए 1000 करोड़ के निवेश करार

रीको इकाई कार्यालय जयपुर (दक्षिण) के अर्न्तगत आने वाले औद्योगिक क्षेत्रों के पदाधिकारीयों ने बताया कि वर्तमान में औद्योगिक क्षेत्रों में लगभग 1200 की इकाईयां कार्यरत हैं जिसमें औधोगिक क्षेत्र मानसरोवर एवं अपैरल पार्क में लगभग 300 इकाईया मुख्यतः गारमेन्ट से संबंधित हैं. इनके द्वारा लगभग 2000 करोड़ का व्यापार प्रतिवर्ष किया जा रहा है, जिसमें प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से लगभग 25 हजार व्यक्तियों को रोजगार उपलब्ध हो रहा है. औद्योगिक क्षेत्रों में स्थापित अन्य इकाईयों की ओर से लगभग 1500 करोड़ का व्यापार किया जा रहा है.

पढ़ें:राइजिंग राजस्थान : बाड़मेर में जिला स्तरीय समिट में 2200 करोड़ रुपए के निवेश के समझौतों पर हुए दस्तखत

अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट आशीष कुमार ने बताया कि राइजिंग राजस्थान में जयपुर जिला अपनी महत्वपूर्ण भागीदारी निभएगा. जयपुर, जयपुर ग्रामीण एवं दूदू जिलों की जिला स्तरीय इन्वेस्टर्स मीट का आयोजन 8 नवंबर को राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर में किया जाएगा. संपूर्ण जिले के उद्यमियों से संपर्क कर मीट को सफल बनाने का प्रयास किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details