राजस्थान

rajasthan

धौलपुर के निजी अस्पताल में मिली थी गड़बड़ियां, प्रशासन ने किया सीज, मरीजों को जिला अस्पताल में किया शिफ्ट - private hospital seized in Dholpur

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Aug 23, 2024, 10:29 AM IST

धौलपुर के एक निजी अस्पताल को जिला प्रशासन ने सीज कर दिया. इस अस्पताल में पिछले दिनों अनियमितताएं मिली थी. कलेक्टर ने अस्पताल की जांच करवाई थी. इसके बाद गुरुवार देर रात सीज की कार्रवाई की गई.

private hospital seized in Dholpur
धौलपुर के निजी अस्पताल में मिली थी गड़बड़ियां, प्रशासन ने किया सीज (Photo ETV Bharat Dholpur)

धौलपुर:शहर के बाड़ी रोड स्थित राधा रानी निजी अस्पताल को गुरुवार देर रात प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छापा मारकर सीज कर दिया. प्रशासन की इस कार्रवाई से अस्पताल में हड़कंप मच गया. मरीज घबरा गए. बाद में उन्हें जिला अस्पताल में दाखिल कराया गया.

एसडीएम साधना शर्मा एवं डिप्टी सीएमएचओ चेतराम मीणा गुरुवार देर रात अचानक पुलिस बल के साथ राधा रानी अस्पताल पहुंचे और सीज की कार्रवाई की. प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम को देख अस्पताल प्रबंधन के हाथ पैर फूल गए. मौके पर कोई विशेषज्ञ चिकित्सक नहीं पाया गया. अस्पताल में भर्ती मरीजों को एंबुलेंस बुलाकर जिला अस्पताल में शिफ्ट कराया गया. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आगामी आदेश तक अस्पताल को पूरी तरह से सीज कर दिया.

पढ़ें: अस्पताल में चल रहा था भ्रूण की लिंग जांच का धंधा, स्वास्थ्य विभाग ने किया भंडाफोड़...डॉक्टर दंपती समेत दलाल को पकड़ा

एक माह पहले हुई थी प्रसूता की मौत: बता दें कि 1 महीने पहले इस अस्पताल में एक प्रसूता की मौत हो गई थी. उस समय परिजनों ने काफी हंगामा किया था. अस्पताल के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया था. जिला कलेक्टर श्रीनिधि बीटी ने अस्पताल की जांच के आदेश दिए थे. जांच कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर कलेक्टर ने अस्पताल को सीज करने के आदेश दिए. इसके बाद गुरुवार रात्रि को प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया. उधर, अस्पताल संचालक रामू धाकरे एवं विशाल परमार ने चिकित्सा विभाग पर लेनदेन का आरोप लगाया है, जबकि डिप्टी सीएमएचओ चेतराम मीणा का कहना था कि अस्पताल के खिलाफ जांच हुई थी. इस आधार पर कार्रवाई की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details