मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कार्तिकेय सिंह चौहान पर दिग्गी राजा का तंज, कहा- भाषा का संयम रखें, अभी आप छोटे

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने शिवराज सिंह चौहान के बेटे कार्तिकेय को दे डाली नसीहत, पिता जी से सीखें कार्तिकेय.

DIGVIJAY COMMENTS ON KARTIKEYA
पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की कार्तिकेय को नसीहत (Etv Bharat)

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 3 hours ago

भोपाल : केन्द्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान के बेटे कार्तिकेय सिंह चौहान के राजनीति में सक्रिय होते ही उन्हें घेरने के प्रयास शुरू हो गए हैं. कार्तिकेय के एक ताजा बयान को लेकर मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राज्य सभा सदस्य दिग्विजय सिंह ने उन्हें नसीहत दे डाली है. दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर कहा है, '' आप मेरे पुत्र नहीं, बल्कि पौत्र के समान हैं. अभी से इस प्रकार का भाषण न दो. अपने पिता शिवराज सिंह चौहान जी से सीखो.'' दरअसल, कार्तिकेय चौहान ने हाल ही में बुधनी विधानसभा में बैठक को संबोधित करते हुए एक बयान दिया था जिसपर दिग्विजय सिंह की प्रतिक्रिया आई है.

दिग्विजय ने कहा- इस तरह की भाषा ठीक नहीं

दिग्विजय सिंह ने कार्तिकेय सिंह चौहान का वायरल हुआ वीडियो टैग करते हुए लिखा, '' कार्तिकेय अभी से इस प्रकार का भाषण न दो. अपने पिता शिवराज सिंह चौहान जी से सीखो. लोकतंत्र में सरकार और विपक्ष दोनों मिलकर भारत निर्माण में सहयोग करते हैं. 10 साल तक मैं मुख्यमंत्री रहा, लेकिन मैंने इस प्रकार की भाषा का कभी उपयोग नहीं किया. आपके पिता गवाह हैं. पंचायत राज कानून में निर्माण काम करने की जिम्मेदारी सरपंच की होती है न की विधायक की. और आप तो अभी न सरपंच हैं और न विधायक. आप मेरे पुत्र नहीं पौत्र समान हैं. यह मेरी राय है. आप मानें ना मानें, आप जानें. जय सिया राम.

कार्तिकेय ने एक दिन पहले दिया था बयान

कार्तिकेय ने एक दिन पहले बुधनी विधानसभा क्षेत्र में स्थानीय कार्यकर्ताओं और सरपंचों की बैठक को संबोधित किया था. इस दौरान उन्होंने कहा, '' यदि चुनाव में कोई 19-20 होता है तो समझिए किसका नुकसान होगा. अपने पैरों हम क्यों कुल्हाड़ी मारें? अपनी पोलिंग में गड़बड़ी करके क्यों हम अपनी इज्जत खराब करें? क्या हमको नहीं जाना मुख्यमंत्री जी के पास काम कराने के लिए? क्या हमको काम कराने के लिए कृषि मंत्री के पास नहीं जाना. बताएं सरपंचजी कैसे कराएंगे कैसे कराएंगे आप काम? जवाब दीजिए अगर कुछ गड़बड़ हुई तो किस मुंह से काम लेकर नेताओं के पास जाएंगे. गलती से भी कांग्रेस का विधायक आ गया तो एक ईंट भी किसी के गांव में नहीं लगने वाली, किसी के गांव में.''

Read more -

बुधनी में आखिरी वक्त कटा शिवराज के बेटे कार्तिकेय का टिकट, डबडबाई आंखों से बताया दर्द

ऑक्सफोर्ड से बहू लेकर घर आ रहे केंद्रीय मंत्री शिवराज, राजस्थान का दामाद बनेगा बेटा कार्तिकेय

बुधनी में नाराजगी से बीजेपी परेशान

बुधनी विधानसभा सीट पर कांग्रेस ने पूर्व मंत्री राजकुमार पटेल को चुनाव में उतारा है. उनका मुकाबला बीजेपी के रमाकांत भार्गव से है. उधर पूर्व सांसद रमाकांत भार्गव को टिकट दिए जाने से बीजेपी के पूर्व विधायक राजेन्द्र राजपूत नाराज हैं. उन्होंने टिकट घोषित होने के बाद कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाई थी. वे बीजेपी उम्मीदवार के नामांकन कार्यक्रम में भी शामिल नहीं होंगे. हालांकि, कारण बताया गया कि वह डॉक्टर को दिखाने बाहर गए हैं, क्योंकि उनका पहले से अपॉइटमेंट तय है.

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details